1678346

WTC Cycle मे पाक ने की जीत से शुरुआत, मेजबान श्रीलंका को 4 विकेटों से हराया

Photo of author

By jeenmediaa


PAKvsSLपाकिस्तान ने स्पिनरों की उत्तम गेंदबाजी की बदौलत बुधवार को पहले टेस्ट की दूसरी पारी में श्रीलंका को 279 रन पर समेट दिया। पहली पारी में 149 रन की विशाल बढ़त बनाने वाले पाकिस्तान ने चौथे दिन का खेल समाप्त होने से पहले तीन विकेट के नुकसान पर 48 रन बना लिये और अब वह जीत से सिर्फ 83 रन दूर थी। अगले दिन पाकिस्तान ने इसे 3 विकेट और खोकर प्राप्त कर लिया।।SLvsPAK

श्रीलंका के लिये धनन्जय डी सिल्वा ने सर्वाधिक 82 रन बनाये। उन्होंने 118 गेंद की पारी में 10 चौके और दो छक्के लगाये। इसके अलावा निशान मदुशंका ने 115 गेंद पर 52 रन जबकि रमेश मेंडिस ने 79 गेंद पर 42 रन का योगदान दिया।

पाकिस्तान की ओर से नोमान अली और अबरार अहमद ने तीन-तीन विकेट लिये, जबकि शाहीन अफरीदी और आगा सलमान को दो-दो सफलताएं हासिल हुईं।

श्रीलंका ने तीसरे दिन के 14 रन के स्कोर को आगे बढ़ाते हुए आधे घंटे तक सधी हुई बल्लेबाजी की लेकिन पाकिस्तानी गेंदबाज अबरार ने गाले अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में चौथे दिन की स्पिनरों की बेहद मददगार पिच पर कप्तान डिमुथ करुणारत्ने (27 गेंद, 20 रन) को आउट किया। नोमान ने कुसल मेंडिस (45 गेंद, 18 रन) को मामूली स्कोर पर पवेलियन लौटाया।

इस बीच मदुशंका विकेट पर खड़े रहे, लेकिन श्रीलंका का शतक पूरा होने से पहले नोमान ने एंजलो मैथ्यूज़ और मदुशंका को आउट कर मेज़बान टीम को दो बड़े झटके दिये। ऊपरी क्रम के ढह जाने के बाद धनन्जय ने श्रीलंकाई पारी को संभाला। धनन्जय ने दिनेश चांदीमल (28) के साथ 60 रन की साझेदारी कर पाकिस्तान की बढ़त समाप्त की। इसके बाद उन्होंने मेंडिस के साथ भी सातवें विकेट के लिये 76 रन की साझेदारी की।

धनन्जय-मेंडिस की साझेदारी श्रीलंका को चौथे दिन अविजित रख सकती थी, लेकिन अबरार ने मेंडिस को आउट कर पाकिस्तान के लिये रास्ते खोल दिये। अबरार की गेंद पर मेंडिस के पगबाधा होने के बाद शाहीन ने धनन्जय और प्रभात जयसूर्या को भी पवेलियन लौटाया। अबरार ने कसुन रजिता को शान मसूद के हाथों कैचआउट करवाकर श्रीलंका की पारी समाप्त की।

दिन का खेल खत्म होने से पहले खब्बू स्पिनर जयसूर्या ने पाकिस्तान को अब्दुल्लाह शफीक और शान मसूद के रूप में दो झटके दिये। नोमान अली को बतौर नाइट वॉचमैन बल्लेबाजी के लिये भेजा गया लेकिन वह भी रनआउट होकर पवेलियन चलते बने। दिन का खेल खत्म होने पर इमाम उल हक़ 25 रन बनाकर जबकि बाबर आज़म छह रन बनाकर क्रीज़ पर मौजूद थे।


Leave a Comment