1678346

Twitter New Logo: ट्विटर के ब्लू बर्ड को ‘अनकैप्ड’ करेंगे एलन मस्क, शेयर किया नया लोगो डिजाइन

Photo of author

By jeenmediaa


एलोन मस्क रास्ता बदल दिया है ट्विटर काम करता है और अक्टूबर में अपने अधिग्रहण के बाद से इसे सबसे बड़ा अपडेट कहा जा सकता है, अरबपति माइक्रोब्लॉगिंग वेबसाइट का लोगो और ब्रांड नाम बदल रहा है।

“और जल्द ही हम ट्विटर ब्रांड और धीरे-धीरे सभी पक्षियों को अलविदा कह देंगे।” कस्तूरीएक ट्वीट में कहा. ब्रांड को एक्स के नाम से जाना जाएगा, जिसके बारे में उन्होंने कंपनी खरीदने के तुरंत बाद बात की थी।

मस्क ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर की मूल कंपनी का नाम भी एक्स कॉर्प रखा है। यह एक्स होल्डिंग्स कॉर्प की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी है, जिसका स्वामित्व भी मस्क के पास है।
बाद में उन्होंने ट्वीट किया कि, “अगर बहुत अच्छा एक्स लोगो आज रात पोस्ट किया गया है, हम इसे कल दुनिया भर में लाइव करेंगे।” एक अलग ट्वीट में, उन्होंने काले रंग की पृष्ठभूमि के साथ नीले पक्षी की एक तस्वीर पोस्ट की, जो नए लोगो की ओर इशारा करती है। उन्होंने कहा, “हम सभी में उन खामियों को शामिल करने के लिए जो हमें अद्वितीय बनाती हैं।”

ट्विटर का नया ‘X’ लोगो
लगभग एक घंटे बाद, मस्क ने एक छोटी क्लिप पोस्ट की जो सोशल मीडिया कंपनी का नया लोगो हो सकता है। क्लिप में, प्रतिष्ठित नीला पक्षी तेजी से एक चमकदार, चमकदार ‘एक्स’ में बदल जाता है। ट्विटर स्पेस सत्र में जब मस्क से पूछा गया कि क्या ट्विटर का लोगो बदल जाएगा तो उन्होंने “हां” कहा। उन्होंने कहा कि “यह बहुत पहले ही हो जाना चाहिए था”।

पहले इस पक्षी को अस्थायी रूप से डॉगकॉइन के शीबा इनु कुत्ते से बदल दिया गया था, जिससे मेम सिक्के के बाजार मूल्य में वृद्धि हुई।

लोगो में बदलाव चीन के वीचैट जैसा “सुपर ऐप” बनाने के अरबपति के दृष्टिकोण को दर्शाता है। मस्क ने पहले कहा था कि वह ट्विटर को एक ऐसा प्लेटफॉर्म बनाना चाहते हैं जो उपयोगकर्ताओं को संदेश भेजने, भुगतान करने और बहुत कुछ करने में सक्षम बनाएगा।
धागों का प्रभाव
यह कदम मार्क जुकरबर्ग के स्वामित्व के कुछ दिनों बाद आया है मेटा प्लेटफ़ॉर्म ने थ्रेड्स लॉन्च किया – ट्विटर का इंस्टाग्राम जैसा प्रतिद्वंद्वी। थ्रेड्स को एक सप्ताह में 100 मिलियन से अधिक साइनअप के साथ जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली, हालांकि, हालिया रिपोर्टों से पता चला है कि नए प्लेटफॉर्म पर जुड़ाव कम हो गया है।




Leave a Comment