The Ashes में कंगारूओं के लिए आउट ऑफ सिलेबस आ गया यह बल्लेबाज, जड़ा तूफानी शतक (Video Highlights)

Photo of author

By jeenmediaa


ENGvsAUS सलामी बल्लेबाज़ ज़ैक क्रॉली (189) भले ही अपने दोहरे शतक से चूक गये, लेकिन उनकी आतिशी पारी से इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे एशेज़ टेस्ट की पहली पारी में गुरुवार को 384 रन बनाकर 67 रन की बढ़त ले ली।The Ashes

क्रॉली ने अपने एशेज़ करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी में 182 गेंद खेलकर 21 चौकों और तीन छक्कों की मदद से 189 रन बनाये। इसके अलावा मोईन अली ने 82 गेंद पर 54 रन जबकि जो रूट ने 95 गेंद पर 84 रन बनाये।

ऑस्ट्रेलिया ने दिन की शुरुआत 299/8 के स्कोर से की लेकिन ऑलआउट होने से पहले 18 रन ही जोड़ सकी। कप्तान पैट कमिंस दिन की पहली ही गेंद पर जेम्स एंडरसन का शिकार हो गये जबकि क्रिस वोक्स ने अपने पांचवें विकेट के रूप में जॉश हेज़लवुड को आउट कर ऑस्ट्रेलियाई पारी को समाप्त किया।

इसके जवाब में इंग्लैंड ने अपना पहला विकेट मात्र नौ रन पर गंवा दिया, हालांकि इसके बाद ऑस्ट्रेलिया को जश्न मनाने के कम ही मौके मिले। क्रॉली और मोईन ने दूसरे विकेट के लिये 121 रन की शतकीय साझेदारी की। मोईन ने 82 गेंद पर सात चौकों की सहायता से 54 रन बनाये और उनके आउट होने के बाद क्रॉली-रूट ने बाज़बॉल प्रवृत्ति की ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी का परिचय दिया।

Zak Crawley

अपना अर्द्धशतक 67 गेंद में पूरा करने वाले क्रॉली ने अगले 50 रन बनाने के लिये सिर्फ 26 गेंदें खेलीं, जबकि रूट ने भी 45 गेंदों में अपना अर्द्धशतक बनाया। यह एशेज़ के इतिहास का सबसे तेज़ अर्द्धशतक है।

क्रॉली-रूट की बल्लेबाज़ी का नतीजा यह हुआ कि इंग्लैंड ने दिन के दूसरे सत्र में सात से अधिक की रनगति से 178 रन जोड़ लिये। क्रॉली-रूट के बीच 206 रन की तूफानी साझेदारी हुई और आखिरी एक घंटे में इन दोनों का विकेट गिरने पर ही ऑस्ट्रेलिया को राहत मिली।

अपने दोहरे शतक से मात्र 11 रन दूर खड़े क्रॉली के बल्ले से गेंद छिटककर स्टंप्स से जा लगी, जबकि एक गेंद को पर्याप्त उछाल न मिलने के कारण रूट भी बोल्ड हो गये। दिन का खेल खत्म होने से पहले हैरी ब्रूक (41 गेंद, 14 रन) और बेन स्टोक्स (37 गेंद, 24 रन) ने इंग्लैंड का पांचवां विकेट नहीं गिरने दिया।(एजेंसी)




Leave a Comment