1678346

Sawan Maas 2023 : सावन मास में आए यदि ऐसे सपने तो हो जाएंगे आपके वारे न्यारे, करें एक शुभ कार्य

Photo of author

By jeenmediaa


Lord Shiva

Sawan maas me sapne me shiv ji ko dekhna: 4 जुलाई से 32 अगस्त 2023 तक सावन का माह चलेगा। इस माह में शिव पूजा, व्रत और अभिषेक का खास महत्व रहता है। इस माह में शिवजी की कृपा प्राप्त करने के लिए भक्तजन शिवजी की आराधना करते हैं। यदि आप शिव भक्त हैं और आपको यदि श्रावण मास में इस तरह के सपने आए तो समझ जाएं कि आपके वारे न्यारे होने वाले हैं।

 

एक शुभ कार्य करें : जब तक सावन माह चल रहा है तब तक आप नियमित रूप से शिवलिंग पर शुद्ध जल अर्पित करते रहें और साथ ही कम से कम 11 बार ओम नम: शिवाय का जप करते रहें।

 

1. शिवलिंग के दर्शन : यदि सपने में आपको शिवलिंग के दर्शन हों तो समझ जाओ की शिवजी की कृपा प्राप्त होने वाली है। शिवजी आपसे खुश हैं।

 

2. नाग नागिन का जोड़ा : यदि सपने में आपको नाग नागिन का जोड़ा नजर आए तो समझ लें किन शिवजी ने आपने वैवाहिक जीवन की सभी बाधाओं को दूर करने के लिए कृपा कर दी है। अब आपका दांपत्य जीवन खुशहाल रहने वाला है।

 

3. गंगा नदी : सपने में आपको गंगा नदी की लहरें नजर आए या बहती हुई गंगा नदी नजर आए तो आप समझ जाएं कि आपकी धन संबंध समस्या समाप्त होने वाली है और आप धनवान बनने वाले हैं।

 

4. मछली और मेंढक : यदि आपको सपने में पानी में तैरती हुई मछलियां नजर आए तो या मेंढक बोलता हुआ दिखाई दे तो यह मान लें कि आपकी किस्मत बदलने वाली है। आपने जीवन में खुशियां आने वाली है।

 

5. त्रिशूल देखना : सावन के माह में यदि आपको सपने में त्रिशूल दिखाई दे तो समझ लें कि शिवजी जल्द ही आपकी मदद करने वाले हैं। आपके सारे कष्ट समाप्त हो जाएंगे।

 

6. नंदी देखना : यदि सावना के माह में आपको शिवजी का नंदी बैल दिखाई दे तो समझना की आपको कार्य में सफलता मिलने वाली है और आपके शत्रुओं का नाश होने वाला है।

 

7. नाग देव : सावन के माह में सपने में आपको फन उठाए नागदेव दर्शन दें तो समझान कि शिवजी की विशेष कृपा होने वाली है। इसी के साथ आपको बड़ा धन लाभ होने वाला है।

 

8. शिव दर्शन : सावन के माह में सपने में शिवजी के दर्शन इस बात का संकेत है कि आपके अच्छे दिन प्रारंभ होने वाले हैं।

 

9. दूध देखना : सावन के माह में सपने में दूध देखने का अर्थ है कि आपके जीवन में खुशियां आने वाली है।

 

10. माता पार्वती या गणेशजी : सावन के माह में माता पार्वती या गणेशजी के दर्शन होना अत्यंत ही शुभ माना जाता है। आपके सभी तरह के रोग और शौक मिटने वाले हैं और घर में सुख, शंति और समृद्धि का वास होने वाला है। 

 


Leave a Comment