1678346

PAKvsSL मैच में भी बारिश ने डाला अडंगा, दूसरे दिन सिर्फ 10 ओवर का हो पाया खेल

Photo of author

By jeenmediaa


PAKvsSL पाकिस्तान ने दूसरे टेस्ट मैच की अपनी पहली पारी में मंगलवार को श्रीलंका पर मामूली बढ़त हासिल कर ली, लेकिन लगातार बारिश के दूसरे दिन महज 10 ओवर का खेल हो सका।दिन के शुरुआती सत्र के दौरान बारिश के कारण लंच को समय से पहले लिया गया। दोपहर में बारिश रूक गयी थी लेकिन आउटफील्ड में पानी भरे होने के कारण अंपायरों ने चाय के बाद दिन के खेल को खत्म कर दिया। बुधवार को मैच का तीसरा दिन निर्धारित समय से 15 मिनट पहले शुरू होगा।

पाकिस्तान की टीम ने दिन की शुरुआत दो विकेट पर 145 रन से की। टीम ने श्रीलंका की पहली पारी के 166 रन के स्कोर को पीछे छोड़ा और जब उसका स्कोर दो विकेट पर 178 रन था तब भारी बारिश के कारण खिलाड़ियों को मैदान से बाहर जाना पड़ा।दिन के पहले सत्र में सिर्फ 43 मिनट का खेल हो सका। पाकिस्तान ने इस दौरान 33 रन बनाये।

बारिश के कारण जब खेले रोका गया तब सलामी बल्लेबाज अब्दुल्ला शफीक 87 और कप्तान बाबर आजम 28 रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए अब तक 57 रन की अटूट साझेदारी कर ली है।
अबरार अहमद (69 रन पर चार विकेट)  और नसीम शाह (41 रन पर तीन विकेट)  की अगुवाई में गेंदबाजों के दमदार प्रदर्शन से पाकिस्तान ने पहले दिन श्रीलंका को 48.5 ओवर में 166 रन पर आउट कर दिया था।
पाकिस्तान ने दो मैचों की इस श्रृंखला में  गॉल में खेले गये पहले टेस्ट को चार विकेट से जीता था।

बारिश के कारण ड्रा हुए भारत बनाम वेस्टइंडीज और इंग्लैंड बनाम ऑस्ट्रेलिया टेस्ट मैच

गौरतलब है कि इस हफ्ते बारिश ने दुनिया के किसी कोने में खेले गए टेस्ट मैच को खाली नहीं छोड़ा। मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड में इंग्लैंड बेहद मजबूत स्थिति में थी लेकिन बारिश ने उनसे जीत छीन ली और टेस्ट ड्रॉ हो गया।
ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर लगातार गिरती मूसलाधार बारिश के कारण चौथा एशेज़ टेस्ट रविवार को ड्रॉ होने से इंग्लैंड की सीरीज जीतने की सारी उम्मीदें खत्म हो गयीं।

ऑस्ट्रेलिया ने 2-1 की अजेय बढ़त बनाकर लगातार चौथी बार एशेज़ शृंखला जीत ली। लंदन के ओवल मैदान पर होने वाले पांचवें टेस्ट का परिणाम जो भी हो, एशेज़ का कलश गत चैंपियन ऑस्ट्रेलिया के पास ही रहेगा।
इस मैच पर ज्यादातर समय इंग्लैंड का कब्जा रहा। ऑस्ट्रेलिया ने चौथे दिन बारिश के कारण खेल रुकने से पहले पांच विकेट के नुकसान पर 214 रन बनाये थे। इंग्लैंड के पास अब भी 64 रन की बढ़त और सीरीज बराबर करने का मौका था, लेकिन स्थानीय समयानुसार शाम 5:25 बजे तक बारिश न रुकने के कारण अंपायरों ने दिन का खेल रद्द करने का फैसला किया।

भारत और वेस्ट इंडीज के बीच सोमवार को दूसरे टेस्ट के पांचवें दिन लगातार बारिश के कारण एक भी ओवर नहीं फेंका जा सका और मुकाबला ड्रॉ पर समाप्त हुआ।वेस्ट इंडीज ने 365 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए चौथे दिन के अंत तक दो विकेट के नुकसान पर 76 रन बना लिये थे। विंडीज को पांचवें दिन कल जीत के लिये 289 रन चाहिये थे, जबकि भारत को विजय हासिल करने के लिये आठ विकेट की दरकार थी। आखिरी दिन दो सत्रों तक बारिश न रुकने के बाद अंपायरों ने दिन का खेल रद्द करने का फैसला किया।


Leave a Comment