1678346

PAKvsSL अपने ही मैदान पर शर्मसार हुई श्रीलंका, पाक ने किया 166 रनों पर पस्त

Photo of author

By jeenmediaa


PAKvsSL लेग स्पिनर अबरार अहमद (69 रन पर चार विकेट) और तेज गेंदबाज नसीम शाह (41 रन पर तीन विकेट) की शानदार गेंदबाजी से पाकिस्तान ने दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन सोमवार को यहां चाय के विश्राम से पहले श्रीलंका की पहली पारी को 166 रन पर समेट दिया।टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का श्रीलंका का फैसला गलत साबित हो गया । बारिश के कारण मैच एक घंटा विलंब से शुरू हुआ लेकिन शुरू होते ही सलामी बल्लेबाज निशान मदुशंका (4) तीसरे ओवर में रन आउट हो गए।

कप्तान दिमुथ करूणारत्ने ने शाहीन अफरीदी की गेंद कवर में खेली और रन लेने के लिये दौड़े लेकिन शान मसूद के थ्रो ने गिल्लियां बिखेर दी जबकि मदुशंका क्रीज तक नहीं पहुंचे थे।कुसल मेंडिस छह रन बनाकर अफरीदी की गेंद पर कवर में कैच दे बैठे।नसीम शाह ने एंजेलो मैथ्यूज (नौ ) और करूणारत्ने (17) को लगातार दो ओवरों में आउट किया ।

श्रीलंका ने 36 रन पर चार विकेट गंवा दिये थे।धनंजय डिसिल्वा और दिनेश चांदीमल ने पांचवें विकेट के लिए 85 रन की साझेदारी करके श्रीलंका को मैच में वापसी कराने की कोशिश की। नसीम ने श्रीलंका के पूर्व कप्तान चांदीमल को 34 रन पर आउट कर इस साझेदारी को तोड़ा। डिसिल्वा 57 रन बनाकर अबरार का शिकार बने।

इन दोनों की साझेदारी टूटने के बाद पाकिस्तान के गेंदबाज फिर से मैच पर हावी हो गये। रमेश मेंडिस (27) ने पुछल्ले बल्लेबाजों के साथ टीम के स्कोर को 160 के पार पहुंचाया।श्रीलंका का आखिरी विकेट गिरने के साथ ही चाय के विश्राम की घोषणा कर दी गयी।दो मैचों की श्रृंखला में पाकिस्तान 1-0 से आगे है।(एपी)


Leave a Comment