1678346

On Priyanka Chopra’s Birthday, 5 Of Her Best Bollywood Roles

Photo of author

By jeenmediaa


प्रियंका इन पहनावा . (सौजन्य:यूट्यूब)

Mumbai (Maharashtra):

एक बाहरी व्यक्ति होने से लेकर वैश्विक सीमाओं को पार करने तक, प्रियंका चोपड़ा ने वर्षों से अपने उत्कृष्ट काम से खुद को एक प्रभावशाली आइकन के रूप में स्थापित किया है। उनके अभिनय कौशल ने निश्चित रूप से उन्हें सुर्खियां बटोरने में मदद की। वह 20 साल से फिल्म इंडस्ट्री में हैं और हर प्रोजेक्ट के साथ उन्होंने हमेशा अपना सर्वश्रेष्ठ देने की कोशिश की है। जैसे ही वह 18 जुलाई को एक साल की हो जाएंगी, आइए उनके कुछ उत्कृष्ट प्रदर्शनों पर एक नज़र डालें।

1. बर्फी!

निर्देशक अनुराग बसु की इस फिल्म में प्रियंका ने एक ऑटिस्टिक लड़की झिलमिल का किरदार निभाया था बर्फी! यह रोमांटिक कॉमेडी-ड्रामा फिल्म साल 2012 में रिलीज हुई थी और इसमें रणबीर कपूर, इलियाना डिक्रूज भी मुख्य भूमिका में थे। यह आज भी उनकी सबसे यादगार प्रस्तुतियों में से एक है। PeeCee को उनके अद्भुत प्रदर्शन के लिए दर्शकों से बहुत सराहना मिली और इसे हिट घोषित किया गया।

2.मेरी आओ

वैश्विक आइकन ने अपनी बायोपिक में भारतीय मुक्केबाजी चैंपियन मैरी कॉम की भूमिका निभाई। फिल्म का निर्देशन ओमंग कुमार ने किया था और इसमें दर्शन कुमार भी मुख्य भूमिका में थे। फिल्म के लिए, प्रियंका ने परफेक्ट बनने के लिए हर संभव प्रयास किया, जिसमें बुनियादी मुक्केबाजी तकनीकों में महारत हासिल करने से लेकर अपने शारीरिक परिवर्तन में महारत हासिल करना और भी बहुत कुछ शामिल है।

3. पहनावा

प्रियंका की बेहतरीन फिल्मों की बात करें तो हम मधुर भंडारकर की ड्रामा फिल्म को कैसे भूल सकते हैं पहनावा. फिल्म में उनके प्रदर्शन के लिए उन्हें राष्ट्रीय पुरस्कार मिला। प्रियंका ने मेघना माथुर की भूमिका निभाई, जो एक छोटे शहर की लड़की थी, जिसकी एक शीर्ष फैशन मॉडल बनने की बहुत उम्मीदें थीं। फिल्म उसकी यात्रा को दर्शाती है जब वह ग्लैमर की दुनिया में खो जाती है और एक शीर्ष मॉडल बनने का प्रयास करते हुए खुद को खो देती है। इस फिल्म में कंगना रनौत और मुग्धा घोड़से ने भी अहम भूमिका निभाई थी.

4. Aitraaz

निर्देशक जोड़ी अब्बास-मस्तान द्वारा अभिनीत, प्रियंका ने एक साहसी, आत्मविश्वासी, धनी और शक्तिशाली महिला की भूमिका निभाई, जो अपने काम के प्रति जुनूनी है और नाम और गौरव के लिए कुछ भी कर सकती है। फिल्म में नेगेटिव किरदार के लिए उन्हें दर्शकों से जबरदस्त प्रतिक्रियाएं मिलीं। फिल्म में अक्षय कुमार, करीना कपूर खान और अमरीश पुरी भी मुख्य भूमिका में थे और इसे हिट घोषित किया गया था।

5. बाजीराव मस्तानी

संजय लीला भंसाली द्वारा निर्देशित यह फिल्म साल 2015 में रिलीज हुई थी और इसे ब्लॉकबस्टर हिट घोषित किया गया था। प्रियंका ने पेशवा बाजीराव की पत्नी काशीबाई की भूमिका निभाई जिसमें वह खूब जमीं. उनका आत्मविश्वास, उनकी भावनाएं और उनकी संवाद अदायगी सब कुछ उनके प्रदर्शन के अनुरूप था। फिल्म में रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण भी मुख्य भूमिका में थे।

प्रियंका चोपड़ा की कौन सी फिल्म आपकी पसंदीदा है?

(शीर्षक को छोड़कर, यह कहानी एनडीटीवी स्टाफ द्वारा संपादित नहीं की गई है और एक सिंडिकेटेड फ़ीड से प्रकाशित हुई है।)


Leave a Comment