1678346

“Keep It Simple, Less Is More”

Photo of author

By jeenmediaa


तस्वीर दीपिका पादुकोण ने शेयर की थी. (सौजन्य: दीपिकापादुकोण)

दीपिका पादुकोण निस्संदेह बॉलीवुड की बेताज बादशाह हैं। लेकिन दीपिका सिर्फ सिनेमा की दुनिया में ही आगे नहीं बढ़ रही हैं। अभिनेत्री ने एक उद्यमी के रूप में अपने पंख फैलाते हुए पिछले साल 82°E में अपना खुद का स्किनकेयर ब्रांड भी लॉन्च किया था। अब, 82°E की आधिकारिक वेबसाइट द्वारा साझा किए गए एक ब्लॉग में, दीपिका पादुकोण ने त्वचा देखभाल पर अपने विचार साझा किए हैं और अपनी प्रेरणाओं पर प्रकाश डाला है। विशेष रूप से, दीपिका ने बताया कि कैसे उनकी मां उज्जला का उनकी त्वचा देखभाल व्यवस्था के साथ-साथ ब्रांड पर गहरा प्रभाव पड़ा है। “बड़ी होकर, हर युवा लड़की की तरह, मैं अपनी माँ से बेहद प्रभावित थी। अपनी मां को अभ्यास करते हुए देखकर, उनकी ‘कम ही ज्यादा है’ वाली त्वचा की देखभाल की दिनचर्या मुझ पर भी असर करती है और यह मेरी त्वचा की देखभाल की दिनचर्या बनी हुई है। यह वह दर्शन भी है जो 82°ई पर हमारे द्वारा बनाए गए सभी त्वचा देखभाल उत्पादों को परिभाषित करता है,” उन्हें यह कहते हुए उद्धृत किया गया था।

हालाँकि, दीपिका पादुकोण ने यह भी कबूल किया कि उन्होंने त्वचा की देखभाल के दौरान कई गलतियाँ की हैं। अपनी किशोरावस्था का जिक्र करते हुए जब वह एक पेशेवर बैडमिंटन खिलाड़ी थीं, उन्होंने कहा, “इन प्रारंभिक वर्षों के दौरान, मुझे त्वचा की देखभाल या अपनी त्वचा के स्वास्थ्य के लिए अच्छे तरीकों की कोई वास्तविक समझ नहीं थी। मैंने बस अपना चेहरा पानी से धो लिया। कोई सफाई नहीं. कोई हाइड्रेटिंग नहीं. और निश्चित रूप से कोई सनस्क्रीन नहीं।”

अपनी त्वचा की देखभाल की यात्रा के बारे में बताते हुए, दीपिका पादुकोण ने लिखा, “मॉडलिंग और अभिनय करियर शुरू करने के बाद बीस के दशक में ही मैंने अपनी त्वचा में बदलाव देखा: धूप के धब्बे, झाइयां और रंजकता दिखाई देने लगी और मुझे अपनी त्वचा की देखभाल के महत्व का एहसास होने लगा। इस एहसास के साथ कि मुझे ‘पानी से अपना चेहरा धोने’ के अलावा और भी कुछ करने की ज़रूरत है, मेरी क्लीन्ज़, हाइड्रेट और प्रोटेक्ट रूटीन आई। मैंने पाया कि यह अब तक की सबसे सरल लेकिन प्रभावी दिनचर्या है। और किसी भी अधिक जटिल चीज़ के लिए, मैंने त्वचा विशेषज्ञ की सलाह मांगी है।”

उन्होंने यह भी उल्लेख किया कि पिछले कुछ वर्षों में, वह अपनी त्वचा की देखभाल की दिनचर्या को आत्म-प्रेम के रूप में देखती आई हैं। दीपिका पादुकोण ने बताया, “हालांकि, मेरा हमेशा से यह मानना ​​रहा है कि अपनी त्वचा की देखभाल की दिनचर्या ‘दिमाग से’, इरादे से और बिना अपराध बोध के अभ्यास करके, चाहे वह 30 सेकंड के लिए हो या 30 मिनट के लिए, आप आत्म-देखभाल का अभ्यास कर रहे हैं।”

कुछ हफ्ते पहले, दीपिका पादुकोण ने आस्क मी एनीथिंग के दौरान त्वचा की देखभाल के बारे में अपनी मां के प्रभाव के बारे में बताया और कहा, “मेरा रहस्य हमेशा से यही रहा है कि इसे बहुत सरल रखें और बुनियादी बातों पर कायम रहें। यह एक तरह का मंत्र है जो मेरी मां (उज्जला पदुकोण) ने मुझे बचपन में सिखाया था, वह कहती हैं, ‘अपनी त्वचा के साथ बहुत ज्यादा खिलवाड़ मत करो, इसे सरल रखो; थोड़ा ही काफी है’। तो, एक छोटे बच्चे के रूप में, एक माँ आपसे कहती है कि यह बस आपके साथ जुड़ा रहता है और मैंने अपनी यात्रा और अपनी त्वचा की देखभाल की दिनचर्या के दौरान इसे जारी रखा। मैं सिर्फ अपनी त्वचा को साफ करने, अपनी त्वचा को हाइड्रेटेड रखने, धूप से बचाने के लिए सनस्क्रीन का उपयोग करने पर ध्यान केंद्रित करता हूं और वास्तव में मैं बस यही करता हूं।”

यहाँ दीपिका पादुकोन की एक झलक है जो आंशिक रूप से ही सही, अपने खूबसूरत चेहरे को प्रदर्शित कर रही है।

वर्क फ्रंट की बात करें तो दीपिका पादुकोण नजर आएंगी प्रोजेक्ट के प्रभास के साथ और जवान (एक कैमियो में) शाहरुख खान के साथ।

दिन का विशेष रुप से प्रदर्शित वीडियो

पैपराजी ने आलिया-रणवीर से कहा, “आगा लगा दिया।” हम सहमत




Leave a Comment