1678346

iPhone 16 Pro Max में सुपर टेलीफोटो पेरिस्कोप कैमरा मिलने की संभावना: सभी विवरण

Photo of author

By jeenmediaa


iPhone 15 सीरीज़ के सितंबर में आधिकारिक होने की उम्मीद है, लेकिन इससे पहले, अगले साल की iPhone सीरीज़ के बारे में अफवाहें पहले से ही ऑनलाइन प्रसारित हो रही हैं। कथित iPhone 16 श्रृंखला महत्वपूर्ण कैमरा अपग्रेड की पेशकश कर सकती है और iPhone 16 Pro Max में सुपर टेलीफोटो पेरिस्कोप ज़ूम कैमरा हो सकता है। Apple हर साल iPhone मॉडलों पर बेहतर कैमरा इकाइयाँ पैक करता रहा है। उम्मीद है कि कंपनी इस साल iPhone 15 Pro और iPhone 15 Pro Max में एक पेरिस्कोप कैमरा पैक करेगी। iPhone 15 सीरीज़ के नॉन-प्रो मॉडल में 48-मेगापिक्सल का प्राइमरी रियर कैमरा सेंसर मिलने की भी बात कही गई है।

जाने-माने टिपस्टर डिजिटल चैट स्टेशन ने हाल ही में वीबो पर अघोषित आईफोन 16 प्रो मैक्स के कथित स्पेसिफिकेशन पोस्ट किए हैं। उनके मुताबिक, आने वाले फ्लैगशिप हैंडसेट में सुपर टेलीफोटो पेरिस्कोप ज़ूम कैमरा होगा। सुपर ज़ूम लेंस की फोकल लंबाई 300 मिमी से अधिक होती है। मौजूदा iPhone 14 Pro, iPhone 14 Pro Max और iPhone 13 Pro मॉडल की फोकल लंबाई लगभग 77 मिमी है, इसलिए 300 मिमी फोकल लंबाई पिछले मॉडल की तुलना में एक महत्वपूर्ण अपग्रेड होगी। सुपर टेलीफोटो कैमरे का व्यापक रूप से खेल और वन्यजीव फोटोग्राफी के लिए उपयोग किया जाता है। यह पोर्ट्रेट फोटोग्राफी में भी सहायता करेगा।

टिपस्टर का यह भी दावा है कि आईफोन 16 प्रो मैक्स में एक बड़ा कैमरा सेंसर होगा जिसका आकार 1/1.14 इंच हो सकता है। इसकी तुलना में, मौजूदा iPhone 14 Pro और iPhone 14 Pro Max में 1/1.28-इंच सेंसर है।

Apple के आगामी iPhone 15 Pro मॉडल में पेरिस्कोप कैमरा भी होने की उम्मीद है। पहले की अफवाह के अनुसार, पेरिस्कोप लेंस 5-6x ऑप्टिकल ज़ूम तक सक्षम करेगा। तो संभवतः अगले साल की iPhone 16 सीरीज़ और भी अधिक उन्नत कैमरा सिस्टम के साथ लॉन्च हो सकती है। हालाँकि, iPhone 16 Pro और iPhone 16 Pro Max के लॉन्च में आसानी से एक साल से अधिक समय बाकी है, इसलिए इन अटकलों पर चुटकी ली जा सकती है।

इस बीच, Apple द्वारा सितंबर में iPhone 15 श्रृंखला के स्मार्टफोन की घोषणा करने की उम्मीद है, जिसमें iPhone 15, iPhone 15 Plus, iPhone 15 Pro और iPhone 15 Pro Max शामिल होने की संभावना है। कहा जाता है कि श्रृंखला के सभी मॉडल डायनेमिक आइलैंड के साथ आते हैं। iPhone 15 और iPhone 15 Plus के A16 बायोनिक चिप पर चलने की उम्मीद है, जबकि Pro मॉडल को A17 बायोनिक SoC द्वारा संचालित किए जाने की उम्मीद है। गैर-प्रो मॉडल में बेहतर 48-मेगापिक्सल वाइड कैमरा सेंसर भी शामिल होने की उम्मीद है।


ऐप्पल ने अपने वार्षिक डेवलपर सम्मेलन में नए मैक मॉडल और आगामी सॉफ़्टवेयर अपडेट के साथ अपना पहला मिश्रित रियलिटी हेडसेट, ऐप्पल विज़न प्रो का अनावरण किया। हम गैजेट्स 360 पॉडकास्ट ऑर्बिटल पर WWDC 2023 में कंपनी द्वारा की गई सभी सबसे महत्वपूर्ण घोषणाओं पर चर्चा करते हैं। ऑर्बिटल Spotify, Gaana, JioSaavn, Google Podcasts, Apple Podcasts, Amazon Music और जहां भी आपको अपना पॉडकास्ट मिलता है, वहां उपलब्ध है।
संबद्ध लिंक स्वचालित रूप से उत्पन्न हो सकते हैं – विवरण के लिए हमारा नैतिकता कथन देखें।


Leave a Comment