1678346

iOS 17, iPadOS 17 और macOS सोनोमा पब्लिक बीटा 1 रोल आउट: Apple के आगामी अपडेट का परीक्षण करने के लिए साइन अप कैसे करें

Photo of author

By jeenmediaa


योग्य iPhone मॉडलों के लिए कंपनी के आगामी OS अपडेट के लिए Apple द्वारा डेवलपर बीटा जारी करने के एक महीने बाद, iOS 17 सार्वजनिक बीटा उपयोगकर्ताओं के लिए रोल आउट करना शुरू हो गया है। iOS 17 के साथ, Apple iPadOS 17, watchOS 10 और macOS Sonoma का पहला सार्वजनिक बीटा भी जारी कर रहा है। उम्मीद है कि क्यूपर्टिनो कंपनी आने वाले महीनों में इन ऑपरेटिंग सिस्टम के स्थिर संस्करण पेश करेगी, और स्टैंडबाय मोड और नए जर्नल ऐप के साथ परिवेश डिस्प्ले जैसी नई सुविधाएं पेश करेगी, साथ ही फेसटाइम, मैसेज और में उल्लेखनीय बदलाव भी करेगी। फ़ोन ऐप्स.

Apple ने बुधवार को iOS 17, iPadOS 17, watchOS 10 और macOS सोनोमा के पहले सार्वजनिक बीटा संस्करणों को रोल आउट करना शुरू कर दिया है, और जिन उपयोगकर्ताओं ने अपने डिवाइस को iPhone, iPad और Mac कंप्यूटर के लिए Apple के ऑपरेटिंग सिस्टम के परीक्षण संस्करण प्राप्त करने के लिए नामांकित किया है, वे अब प्राप्त कर सकते हैं। इस वर्ष के अंत में Apple द्वारा स्थिर चैनल पर नई सुविधाएँ पेश करने से पहले उन्हें डाउनलोड करें और आज़माएँ।

iOS 17 और iPadOS 17 के साथ, Apple इंटरैक्टिव विजेट्स के साथ-साथ फेसटाइम और मैसेज ऐप के अपडेटेड वर्जन के लिए नई सुविधाओं के साथ समर्थन जोड़ रहा है, जिसमें iPhone या iPad पर कैमरे का उपयोग करके Apple टीवी से वीडियो कॉल करने की क्षमता भी शामिल है। इस बीच, watchOS 10 एक नज़र में अधिक जानकारी उपलब्ध होने के साथ इंटरफ़ेस में एक बड़ा बदलाव लाएगा, जबकि macOS Sonoma नए लॉक स्क्रीन स्क्रीनसेवर, डेस्कटॉप विजेट समर्थन और बेहतर गेमिंग सुविधाएँ लाता है।

जबकि Apple ने इस वर्ष सभी उपयोगकर्ताओं के लिए प्रारंभिक डेवलपर बीटा संस्करणों तक पहुंच खोल दी है – वार्षिक $99 डेवलपर शुल्क के बिना – उन परीक्षण संस्करणों में कुछ बग और गड़बड़ियाँ हैं। Apple सॉफ़्टवेयर के सार्वजनिक बीटा संस्करण अपेक्षाकृत अधिक स्थिर हैं और उपयोगकर्ताओं को कंपनी के आगामी अपडेट के अधिक विश्वसनीय संस्करण को आज़माने की अनुमति देते हैं।

iOS 17, iPadOS 17 और macOS सोनोमा का पहला सार्वजनिक बीटा प्राप्त करने के लिए अपने iPhone, iPad या Mac कंप्यूटर को नामांकित करने के लिए, आप beta.apple.com पर जा सकते हैं और अपने डिवाइस पर उपयोग की गई उसी Apple ID का उपयोग करके साइन इन कर सकते हैं। एप्पल की शर्तों से सहमत होने के बाद आप विजिट कर सकते हैं समायोजन > आम > सॉफ्टवेयर अपडेट > बीटा अपडेट अपने डिवाइस पर और उस सार्वजनिक बीटा का चयन करें जिसे आप डाउनलोड करना चाहते हैं।

हालाँकि, यह ध्यान देने योग्य है कि यह अभी भी प्री-रिलीज़ सॉफ़्टवेयर है और Apple स्पष्ट रूप से उपयोगकर्ताओं को चेतावनी देता है कि उन्हें अपने प्राथमिक उपकरणों पर बीटा परीक्षण के लिए सॉफ़्टवेयर इंस्टॉल नहीं करना चाहिए। यदि आप अपने iPhone या iPad पर iOS 17 या iPadOS 17 का बीटा संस्करण इंस्टॉल करना चाहते हैं, तो आपको पहले iTunes का उपयोग करके बैकअप लेना चाहिए। इसी तरह, आप टाइम मशीन बैकअप ले सकते हैं और मैकओएस सोनोमा को एक अलग पार्टीशन पर इंस्टॉल कर सकते हैं ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि आपके मैक कंप्यूटर की कार्यक्षमता प्रभावित न हो।


Apple का वार्षिक डेवलपर सम्मेलन बस आने ही वाला है। कंपनी के पहले मिश्रित रियलिटी हेडसेट से लेकर नए सॉफ्टवेयर अपडेट तक, हम उन सभी चीजों पर चर्चा करते हैं जिन्हें हम ऑर्बिटल, गैजेट्स 360 पॉडकास्ट पर WWDC 2023 में देखने की उम्मीद कर रहे हैं। ऑर्बिटल Spotify, Gaana, JioSaavn, Google Podcasts, Apple Podcasts, Amazon Music और जहां भी आपको अपना पॉडकास्ट मिलता है, वहां उपलब्ध है।
संबद्ध लिंक स्वचालित रूप से उत्पन्न हो सकते हैं – विवरण के लिए हमारा नैतिकता कथन देखें।


Leave a Comment