1678346

iOS 17 सार्वजनिक बीटा कथित तौर पर भारतीय उपयोगकर्ताओं के लिए द्विभाषी सिरी जैसी सुविधाएँ जोड़ता है, लिप्यंतरण समर्थन का विस्तार करता है

Photo of author

By jeenmediaa


iOS 17 सार्वजनिक बीटा 1 – Apple के आगामी iOS सॉफ़्टवेयर अपडेट का परीक्षण संस्करण – पात्र iPhone मॉडलों के लिए जारी किया जा रहा है। यह अपडेट उपयोगकर्ताओं को नई सॉफ़्टवेयर सुविधाओं और ऐप्स का परीक्षण करने की अनुमति देता है जो इस वर्ष के अंत में सभी उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध होंगे। एक रिपोर्ट के अनुसार, नए स्टैंडबाय एम्बिएंट डिस्प्ले मोड और फेसटाइम और मैसेज के अपडेट जैसी सुविधाओं के साथ, ऐप्पल ने नई सुविधाएँ भी पेश की हैं जो भारत में उपयोगकर्ताओं के लिए हैं। इसमें भारतीय भाषाओं का उपयोग करके सिरी के लिए द्विभाषी अनुरोधों का समर्थन शामिल है। नवीनतम अपडेट iPhone पर डुअल-सिम समर्थन में भी सुधार करेगा, और स्क्रॉलिंग स्क्रीनशॉट के लिए समर्थन जोड़ेगा।

TechCrunch की रिपोर्ट के अनुसार, Apple का नवीनतम iOS 17 सार्वजनिक बीटा Apple के वर्चुअल असिस्टेंट में एक उल्लेखनीय सुधार जोड़ता है – इसे एलेक्सा और Google के असिस्टेंट के बराबर लाता है – जो उपयोगकर्ताओं को सिरी को एक से अधिक भाषाओं में क्वेरी करने की अनुमति देता है। द्विभाषी सिरी अनुरोधों के लिए समर्थन इस वर्ष के अंत में iOS 17 अपडेट के साथ सभी उपयोगकर्ताओं के लिए आ रहा है, और इसे नवीनतम सार्वजनिक बीटा पर भी परीक्षण किया जा सकता है।

रिपोर्ट के अनुसार, इसका मतलब यह है कि जिन उपयोगकर्ताओं ने iOS 17 सार्वजनिक बीटा डाउनलोड किया है, वे अब हिंदी, कन्नड़, मराठी, पंजाबी और तेलुगु के विकल्प के साथ सिरी से अंग्रेजी में प्रश्न पूछ सकते हैं। भारतीय उपयोगकर्ताओं के लिए लक्षित अन्य भाषा संबंधी सुविधाओं में iOS 17 पर अंग्रेजी से कन्नड़, मलयालम, तमिल और तेलुगु में लिप्यंतरण शामिल है।

अपडेट डाउनलोड करने वाले उपयोगकर्ता कथित तौर पर डुअल-सिम कार्यक्षमता में सुधार का लाभ उठा सकेंगे, जिसमें मैसेज ऐप में प्रत्येक सिम से संदेशों को पहचानने की क्षमता या किसी ऐसे नंबर को डायल करते समय एक सिम चुनने की क्षमता शामिल है जो संपर्क के रूप में सहेजा नहीं गया है। . यह ध्यान देने योग्य है कि ये सुविधाएँ एंड्रॉइड स्मार्टफ़ोन पर वर्षों से मौजूद हैं, और दो फ़ोन नंबर वाले iPhone मालिकों के लिए उपयोगी होंगी।

एक और सुविधा जो पहले से ही एंड्रॉइड स्मार्टफ़ोन पर मौजूद है – स्क्रॉलिंग स्क्रीनशॉट लेने की क्षमता – अंततः iOS 17 में आ रही है। Apple वर्तमान में उपयोगकर्ताओं को Safari का उपयोग करते समय iOS पर एक वेबपेज का एक लंबा स्क्रीनशॉट कैप्चर करने की अनुमति देता है। रिपोर्ट के अनुसार, उपयोगकर्ताओं को फ़ोन ऐप पर 2,000 तक कॉल लॉग भी दिखाई देंगे।

जबकि Apple के iOS और उसके अन्य ऑपरेटिंग सिस्टम के सार्वजनिक बीटा रिलीज़ आमतौर पर काफी स्थिर होते हैं, यह ध्यान देने योग्य है कि आपके प्राथमिक स्मार्टफोन पर प्री-रिलीज़ सॉफ़्टवेयर स्थापित करना उचित नहीं है। Apple स्पष्ट रूप से अपने सॉफ़्टवेयर के परीक्षण संस्करणों को द्वितीयक या परीक्षण के लिए बनाए गए उपकरणों पर स्थापित करने की अनुशंसा करता है। सार्वजनिक बीटा इंस्टॉल करने से पहले आपको iTunes का उपयोग करके अपने iPhone का पूरा बैकअप भी लेना चाहिए। वैकल्पिक रूप से, आप अपडेट के स्थिर होने और आने वाले महीनों में सभी उपयोगकर्ताओं के लिए रोल आउट होने तक प्रतीक्षा कर सकते हैं।


ऐप्पल ने अपने वार्षिक डेवलपर सम्मेलन में नए मैक मॉडल और आगामी सॉफ़्टवेयर अपडेट के साथ अपना पहला मिश्रित रियलिटी हेडसेट, ऐप्पल विज़न प्रो का अनावरण किया। हम गैजेट्स 360 पॉडकास्ट ऑर्बिटल पर WWDC 2023 में कंपनी द्वारा की गई सभी सबसे महत्वपूर्ण घोषणाओं पर चर्चा करते हैं। ऑर्बिटल Spotify, Gaana, JioSaavn, Google Podcasts, Apple Podcasts, Amazon Music और जहां भी आपको अपना पॉडकास्ट मिलता है, वहां उपलब्ध है।
संबद्ध लिंक स्वचालित रूप से उत्पन्न हो सकते हैं – विवरण के लिए हमारा नैतिकता कथन देखें।


Leave a Comment