1678346

INDvsWI मैच ड्रॉ हुआ तो पाकिस्तान की WTC Ranking में हो गई बल्ले-बल्ले

Photo of author

By jeenmediaa


INDvsWI वेस्टइंडीज के खिलाफ बारिश के कारण दूसरा मैच ड्रॉ पर छूटने के बाद भारत  विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC) की नवीनतम तालिका में दूसरे स्थान पर खिसक गया है।भारत ने इस तरह से दो मैचों की श्रृंखला 1-0 से जीती लेकिन बारिश ने उसकी क्लीन स्वीप करके WTC के तीसरे चक्र के लिए कुछ महत्वपूर्ण अंक जुटाने की उम्मीदों पर पानी फेर दिया।

डब्ल्यूटीसी के पहले दो चक्र में फाइनल में पहुंचने वाली भारतीय टीम ने डोमिनिका में खेला गया पहला टेस्ट मैच पारी और 141 रन से जीत कर नए चक्र की शानदार शुरुआत की थी।दूसरे टेस्ट में मैच के चौथे दिन वेस्टइंडीज ने 365 रन के मुश्किल लक्ष्य का पीछा करते हुए दो विकेट पर 76 रन बनाए थे। भारत को सोमवार को मैच के आखिरी दिन आठ विकेट की जरूरत थी लेकिन बारिश के कारण पूरे दिन का खेल रद्द हो गया।

इस ड्रा से भारत की जीत-हार का प्रतिशत प्रभावित हुआ, जो 100 से घटकर 66.67 रह गया है।पिछले सप्ताह गॉल में श्रीलंका पर चार विकेट की जीत के बाद पाकिस्तान 100 प्रतिशत जीत-हार के रिकॉर्ड के साथ शीर्ष पर काबिज है।

एशेज श्रृंखला खेल रहे मौजूदा डब्ल्यूटीसी चैंपियन ऑस्ट्रेलिया (54.17) और इंग्लैंड (29.17) क्रमशः तीसरे और चौथे स्थान पर हैं।भारत के खिलाफ ड्रॉ से वेस्टइंडीज को फायदा हुआ है और उसकी जीत-हार का प्रतिशत बढ़कर 16.67 हो गया है और वह पांचवें स्थान पर पहुंच गया है। श्रीलंका एक हार के साथ नौवें स्थान पर है।पिछले महीने शुरू हुए नए 2023-25 विश्व टेस्ट चैंपियनशिप चक्र में न्यूजीलैंड, दक्षिण अफ्रीका और बांग्लादेश ने अभी कोई मैच नहीं खेला है।

श्रीलंका से पहला टेस्ट 4 विकेट की जीत के बाद पाकिस्तान  और भारत दोनों पहले पायदान पर थे। लेकिन बारिश इन दो एशियाई प्रतिद्वंदियों को फिर एक साथ ला सकती है। ताजा जानकारी मिलने तक श्रीलंका और पाकिस्तान के खिलाफ चल रहे दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन बारिश ने खलल डाली है अगर यह टेस्ट ड्रॉ हो जाता है तो दोनों देश एक बार फिर संयुक्त रूप से नंबर 1 की रैंक पर आ जाएंगे।


Leave a Comment