1678346

INDvsPAK का खिताबी मैच बनाएगा सुपर संडे, टीम इंडिया है दावेदार

Photo of author

By jeenmediaa


INDvsPAK अब तक शानदार प्रदर्शन करने वाली भारत ए की टीम अपने चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान ए के खिलाफ रविवार को यहां होने वाले एमर्जिंग एशिया कप क्रिकेट टूर्नामेंट के फाइनल में खिताब के प्रबल दावेदार के रूप में शुरुआत करेगी।भारत और पाकिस्तान के बीच मैचों में किसी को जीत का प्रबल दावेदार कहना मुश्किल होता है लेकिन भारतीय टीम की फॉर्म को देखते हुए उसे इस मैच में जीत का दावेदार माना जा रहा है।

भारतीय टीम इस मैच में इसलिए भी बढ़े मनोबल के साथ उतरेगी क्योंकि उसने लीग चरण में पाकिस्तान को हराया था। भारतीय खिलाड़ियों को हालांकि अति आत्मविश्वास से बचना होगा जिसके कारण बांग्लादेश के खिलाफ सेमीफाइनल में एक समय टीम मुश्किल में दिख रही थी।

बांग्लादेश के खिलाफ आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेले गए इस मैच में भारतीय टीम 211 रन पर आउट हो गई थी। बांग्लादेश के सलामी बल्लेबाजों ने टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई तथा 18वें ओवर तक उसका स्कोर एक विकेट पर 94 रन था।

इसके बाद भारतीय स्पिनरों निशांत सिंधू और मानव सुतार ने शानदार गेंदबाजी करके बांग्लादेश को 160 रन पर आउट कर दिया। भारत की इस जीत में कप्तान यश धुल की 66 रन की महत्वपूर्ण पारी तथा शानदार क्षेत्ररक्षण का भी अहम योगदान रहा।भारत के अधिकतर खिलाड़ियों ने अभी तक योगदान दिया है और वह पाकिस्तान के खिलाफ अपने इस प्रदर्शन को जारी रखने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे।

भारतीय टीम को हालांकि पाकिस्तान को किसी भी तरह से कम करके नहीं आंकना चाहिए क्योंकि उसकी टीम में कई ऐसे खिलाड़ी है जिन्हें अंतरराष्ट्रीय मैच और पाकिस्तान सुपर लीग में खेलने का अनुभव है।
ऑल राउंडर मोहम्मद वसीम, कप्तान मोहम्मद हारिस, सलामी बल्लेबाज साहिबजादा फरहान और तेज गेंदबाज अरशद इकबाल को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने का अनुभव है जबकि अमाद बट और ओमार युसूफ पाकिस्तान सुपर लीग में अपनी योग्यता साबित कर चुके हैं।


Leave a Comment