1678346

INDvsBAN मैच में रोमांचक ही हदें पार, टाई के कारण 1-1 से बराबरी पर छूटी सीरीज

Photo of author

By jeenmediaa


INDvsBAN भारत और बंगलादेश के बीच शनिवार को खेला गया रोमांचक तीसरा महिला एकदिवसीय मुकाबला टाई रहा।बंगलादेश ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में चार विकेट के नुकसान पर 225 रन बनाये। भारतीय टीम 41 ओवर में चार विकेट के नुकसान पर 191 रन बना चुकी थी, लेकिन निचले क्रम की निराशाजनक बल्लेबाजी के कारण पूरी टीम 49.3 ओवर में 225 रन पर ऑलआउट हो गयी।

 

बंगलादेश के लिये महिला एकदिवसीय क्रिकेट में पहला शतक जड़ते हुए फर्गना हक़ ने 160 गेंद पर सात चौकों की सहायता से 107 रन बनाये। भारत की ओर से मंधाना और हरलीन ने अर्द्धशतक जड़े, जबकि छह अन्य बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा नहीं छू सके।इस टाई के साथ भारत और बंगलादेश के बीच तीन मैचों की महिला एकदिवसीय शृंखला भी 1-1 पर समाप्त हुई। भारत ने इससे पहले टी20 सीरीज 2-1 से जीती थी।

लक्ष्य का पीछा करते हुए सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा और यास्तिका भाटिया के विकेट जल्दी गिरने के बाद मंधाना-हरलीन ने तीसरे विकेट के लिये 107 रन की साझेदारी की। मंधाना ने 85 गेंद पर पांच चौकों की सहायता से 59 रन बनाये, जबकि हरलीन ने 108 गेंद पर 77 रन की पारी खेली।

मंधाना और हरलीन के विकेटों के बीच कप्तान हरमनप्रीत कौर भी आउट हुईं, जिसे लेकर वह खुश नहीं थीं। अंपायर ने हरमनप्रीत (14) को पगबाधा आउट करार दिया, हालांकि गुस्से में लाल हरमनप्रीत ने मैदान से जाते हुए इशारा किया कि गेंद उनके हाथ पर लगी थी।

भारत 41 ओवर में 190/4 के स्कोर पर खेलते हुए आसानी से लक्ष्य की ओर बढ़ रहा था कि तभी 42वें ओवर की दूसरी गेंद पर हरलीन रनआउट हो गयीं। इस ओवर में दीप्ति शर्मा भी रनआउट हुईं और बंगलादेश ने ओवर दर ओवर मुकाबले पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया।

भारत को जब 19 गेंद में 10 रन चाहिये थे तब राबिया खान ने अमनजोत कौर (17 गेंद, 10 रन) को पगबाधा आउट किया। अगले ओवर में नाहिदा अख्तर ने स्नेह राणआ और देविका वैद्या के विकेट निकालकर भारत को 48 ओवर में 217/9 के स्कोर पर ला खड़ा किया।

मेघना सिंह ने 49वें ओवर में चौका लगाकर भारत की उम्मीद जगाई। आखिरी ओवर की शुरुआती दो गेंदों पर भारत ने दो रन लेकर स्कोर बराबर किये, लेकिन तीसरी गेंद पर मेघना के आउट होने के साथ मुकाबला टाई हो गया।

इससे पूर्व, बंगलादेश ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करते हुए भारतीय गेंदबाजों के सामने कड़ी चुनौती पेश की। फर्गना ने शमीमी सुल्ताना (78 गेंद, 52 रन) के साथ मिलकर पहले विकेट के लिये 93 रन की साझेदारी की। फर्गना ने कप्तान निगार सुल्तान (36 गेंद, 24 रन) के साथ भी दूसरे विकेट के लिये 71 रन जोड़े।
सुल्ताना और ऋतु मोनी के आउट होने के बाद फर्गना ने अपना पहला अंतरराष्ट्रीय शतक पूरा किया, जबकि शोभना मिस्त्री ने 22 गेंद पर दो चौकों के साथ 23 रन की पारी खेलकर बंगलादेश को 225/4 के स्कोर तक पहुंचाया।(एजेंसी)


Leave a Comment