1678346

Indore : धर्मांतरण कराने वाला हुआ गिरफ्तार, 8 साल के बच्चे का खतना कराने का आरोप

Photo of author

By jeenmediaa


इंदौर। इंदौर के खजराना में 8 साल के बच्चे का जबर्दस्ती खतना कर धर्मांतरण कराने का मामला सामने आया है। शनिवार देर रात पुलिस ने आरोपित इलियास कुरैशी को गिरफ्तार कर लिया है। हालांकि मामले को लेकर कई तरह की बातें सामने आ रही हैं। 

 

क्या है पूरा मामला : राजस्थान के बाड़मेर जिले के ग्राम सिवाना में रहने वाले महेश कुमार ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी कि जून 2014 में उसकी शादी शाजापुर निवासी प्रार्थना से हुई थी। 2015 में उसने एक बेटे को जन्म दिया था। 25 फरवरी 2018 को पत्नी और बेटे के साथ शाजापुर आया था। एक सगाई कार्यक्रम शामिल होने के बाद गांव लौट रहे थे तभी से उसकी पत्नी बेटे के साथ लापता हो गई थी। इसकी उसने रिपोर्ट दर्ज कराई थी।

 

8 साल के बच्चे का करवाया खत्ना : महेश को उसकी पत्नी और बच्चे का पता चला तो उसने संपर्क किया और उसे मालूम चला कि उसकी पत्नी इलियास नामक युवक के साथ रह रही है। आरोपी ने उसके 8 साल के बच्चे का खतना करवाकर जबरन धर्म परिवर्तन करवा लिया है। इसके बाद वह इंदौर पहुंचा और मामले की शिकायत दर्ज कराई।

जिहादी मानसिकता का है आरोपी : फरियादी ने आरोपी इलियाश कुरैशी पर गंभीर आरोप लगाए हैं। बताया कि उनके पुत्र का नाम मनन जैन था। आरोपी ने जिहादी मानसिकता से जबरदस्ती उसका खतना करवा दिया। उसे मुस्लिम धर्म के हिसाब से रहने के लिए मजबूर किया। सरकारी जन्म प्रमाण पत्र में भी टेम्परिंग कर फर्जी पिता भी बन गया और उसका नाम भी बदल दिया। एजेंसियां Edited By : Sudhir Sharma


Leave a Comment