1678346

Indian Cricket Fans के लिए 4 बड़ी खुशखबरी, जल्द होगी टीम में इन चार खिलाडियों की वापसी

Photo of author

By jeenmediaa


Indian Players Injury Update : Team India पिछले एक साल से खिलाडियों की चोटों से जूझ रही है। टीम के महत्वपूर्ण खिलाडियों का चोटिल होना, वह भी ऐसे वक़्त जब इंडिया के सामने क्रिकेट के बड़े टूर्नामेंट खड़े हों, टीम और उनके समर्थकों के लिए एक चिंता का विषय बन जाता है।  

Rishabh Pant, Shreyas Iyer, KL Rahul और Jasprit Bumrah जैसे खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी में टीम इंडिया की Line Up पर हमेशा बड़ा असर पड़ा है। चोंट के चलते इनमे से कोई भी WTC Final का हिस्सा नहीं बन पाए थे और टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया से 209 रनों से हार गई थी। ODI World Cup करीब है और भारतीय टीम के लिए यह सबसे बड़े टूर्नामेंट में से एक साबित होने की उम्मीद की जा रही है। ऐसे में खिलाडियों की चोंट भारतीय क्रिकेट समर्थकों के लिए भी दुखदाई होती जा रही है लेकिन आखिरकार टीम इंडिया और उसके समर्थकों के लिए एक नहीं बल्कि 4 खुशखबरियाँ एक साथ आई हैं। टीम के इन बड़े खिलाडियों की इंजरी में काफी सुधार आया है और रिपोर्ट्स के मुताबिक यह खिलाडी जल्द ही टीम इंडिया के लिए खेलने के लिए उतरने वाले हैं।  

 

 

Jasprit Bumrah 

Jasprit Bumrah पिछले डेढ़ साल से अपनी पीठ की चोट से जूझ रहे हैं, उनकी चोट के कारण उन्हें पिछले साल के अंत में T20 World Cup से बाहर भी कर दिया गया था, जहां उनकी उपस्थिति की भारी कमी खली थी और भारत सेमीफाइनल में हार गया था। मार्च में उन्होंने सर्जरी करवाई थी जिसके चलते वे न IPL में भाग ले पाए थे और न ही World Test Championship Final (WTC Final) में लेकिन जिस तरह से वे वापसी करते दिखाई दे रहे हैं, आशा जताई जा रही थी कि अगस्त में Ireland के खिलाफ तीन मैचों की T-20 Series में वे वापसी करते दिखाई देंगे। बुमराह इस समय बेंगलुरु में National Cricket Academy में हैं और Indian Express की Reports के मुताबिक, बुमराह दिन में नेट्स में करीब 8-10 ओवर गेंदबाजी कर रहे हैं। 

 

 

Shreyas Iyer 

Shreyas Iyer

भारतीय टीम के मध्यक्रम के बल्लेबाज Shreyas Iyer को इस साल की शुरुआत में Australia और India के बीच Border-Gavaskar Series के दौरान चोंट आई थी और उन्हें चलने में परेशानी हो रही थी, जिसके कारण उन्होंने IPL का एक भी मैच नहीं खेला, लेकिन अब वह भी तेजी से ठीक होते दिखाई दे रहे हैं और उन्होंने नेट्स में बल्लेबाजी करना भी शुरू कर दिया है। उन्होंने अपने Instagram पर नेट्स में बल्लेबाजी करते हुए एक वीडियो भी अपलोड किया है। 

Shreyas Iyer, ODI में अच्छे प्रदर्शन के लिए जाने जाते हैं। उन्होंने अब तक इंडिया के लिए 42 ODI मैचों में 46.6 की औसत से कुल 1631 रन बनाए हैं। उम्मीद की जा रही है कि वह सितंबर में होने वाले Asia Cup में वापसी करेंगे।

 

KL Rahul 

भारत के बल्लेबाज/विकेटकीपर, KL Rahul को आरसीबी बनाम एलएसजी (RCB vs LSG) मैच 2023 के दौरान पैर में चोट लग गई थी, और उसके बाद उन्हें डब्ल्यूटीसी फाइनल (WTC Final) से बाहर कर दिया गया था, लेकिन रिपोर्टों के अनुसार उन्होंने अपना अभ्यास शुरू कर दिया है और एशिया कप से पहले उनकी वापसी की उम्मीद है। केएल ने भारत के लिए खेले 54 मैचों में 45.14 की औसत से 1986 रन बनाए हैं।

 

Prasidh Krishna

 सितंबर 2022 से बाहर चल रहे तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा ने भी गेंदबाजी का अभ्यास शुरू कर दिया है। यह गेंदबाज इस साल ODI World Cup का हिस्सा होगा या नहीं इसकी जानकारी सामने नहीं आई है, लेकिन भारत के लिए खेले 14 वनडे मैचों में उन्होंने 25 विकेट लेने का अच्छा आंकड़ा दर्ज किया है।

 


Leave a Comment