1678346

Google Pixel 8 की कीमत Pixel 7 से अधिक हो सकती है; कीमत, प्रमुख विशिष्टताएँ फिर से लीक

Photo of author

By jeenmediaa


कहा जाता है कि Google Pixel 8 सीरीज़ इस साल अक्टूबर में आधिकारिक हो जाएगी। हम अभी भी नए Pixel 8 और Pixel 8 Pro के अपेक्षित लॉन्च से कुछ महीने दूर हैं, लेकिन वे पिछले कुछ समय से अफवाहों के बाजार में हैं। हाल ही में, वेनिला Pixel 8 की कीमत और स्पेसिफिकेशन ऑनलाइन लीक हो गए हैं। उम्मीद है कि Google Pixel 8 के साथ अगली पीढ़ी का Tensor G3 SoC पेश करेगा। इसमें 120Hz रिफ्रेश रेट वाला OLED डिस्प्ले और 50-मेगापिक्सल का डुअल रियर कैमरा यूनिट हो सकता है। Pixel 8 में 24W वायर्ड चार्जिंग सपोर्ट के साथ 4,485mAh की बैटरी आने की खबर है।

टिपस्टर योगेश बरार (@heyitsyogesh) के पास है ट्वीट किए Google Pixel 8 की कीमत और प्रमुख स्पेसिफिकेशन। लीक के अनुसार, हैंडसेट अक्टूबर की शुरुआत में लॉन्च किया जाएगा और इसकी कीमत $649 और $699 (लगभग 53,600 रुपये और 57,700 रुपये के बीच) होगी। यह अपने पूर्ववर्ती Pixel 7 की कीमत में उल्लेखनीय बढ़ोतरी होगी। पिछले साल अक्टूबर में $599 (लगभग 49,400 रुपये) की कीमत के साथ इसकी शुरुआत हुई थी। भारत में Pixel 7 की कीमत रुपये से शुरू होती है। 59,999.

Pixel 8 को एंड्रॉइड 14 पर चलने के लिए तैयार किया गया है और इसमें 120Hz रिफ्रेश रेट के साथ 6.17-इंच फुल-HD+ OLED डिस्प्ले है। इसे Tensor G3 SoC द्वारा संचालित किया जा सकता है, जो 8GB RAM के साथ युग्मित है। Tensor G3 SoC, Tensor G2 SoC के अपग्रेड के रूप में आएगा जो Pixel 7 सीरीज और नए Pixel 7a और Pixel फोल्ड को पावर देता है। कहा जाता है कि यह 128GB और 256GB स्टोरेज विकल्प में आएगा।

प्रकाशिकी के लिए, Pixel 8 में एक दोहरी रियर कैमरा इकाई होने की उम्मीद है, जिसमें OIS के साथ 50-मेगापिक्सल का प्राथमिक सैमसंग ISOCELL GN2 सेंसर और 12-मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड-एंगल कैमरा शामिल है। सेल्फी के लिए 11 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा भी हो सकता है।

कहा जाता है कि Pixel 8 में 24W वायर्ड चार्जिंग और 12W वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट के साथ 4,485mAh की बैटरी होगी। इसके अलावा, इसमें प्रमाणीकरण के लिए एक अल्ट्रासोनिक फिंगरप्रिंट सेंसर शामिल हो सकता है।

Google Pixel 7 सीरीज़ की शुरुआत पिछले साल अक्टूबर में ‘मेड बाय गूगल इवेंट’ में Pixel Watch के साथ हुई थी। उम्मीद है कि Google जल्द ही अगली पीढ़ी के पिक्सेल श्रृंखला स्मार्टफोन के आगमन की घोषणा करेगा। तब तक इन विवरणों पर एक चुटकी नमक के साथ विचार किया जाना चाहिए।


Google I/O 2023 में सर्च दिग्गज ने अपने पहले फोल्डेबल फोन और पिक्सेल-ब्रांडेड टैबलेट के लॉन्च के साथ-साथ हमें बार-बार बताया कि उसे AI की परवाह है। इस साल कंपनी अपने ऐप्स, सर्विसेज और एंड्रॉइड ऑपरेटिंग सिस्टम को AI तकनीक से सुपरचार्ज करने जा रही है। हम ऑर्बिटल, गैजेट्स 360 पॉडकास्ट पर इस और अधिक पर चर्चा करते हैं। ऑर्बिटल Spotify, Gaana, JioSaavn, Google Podcasts, Apple Podcasts, Amazon Music और जहां भी आपको अपना पॉडकास्ट मिलता है, वहां उपलब्ध है।
संबद्ध लिंक स्वचालित रूप से उत्पन्न हो सकते हैं – विवरण के लिए हमारा नैतिकता कथन देखें।




Leave a Comment