1678346

Google: Google Play Store उपयोगकर्ताओं के लिए उनके डिवाइस के फॉर्म फैक्टर के आधार पर सही ऐप ढूंढना आसान बनाता है

Photo of author

By jeenmediaa



एंड्रॉइड, एक ऑपरेटिंग सिस्टम के रूप में, काफी बहुमुखी है और यह स्मार्टवॉच, टीवी, टैबलेट, फोल्डेबल्स, लैपटॉप और फोन जैसे विभिन्न फॉर्म कारकों पर उपलब्ध होने से स्पष्ट है। और, खेल स्टोर इन सभी उपकरणों पर ऐप्स और गेम के लिए एकमात्र आधिकारिक स्रोत है। लेकिन, इसका मतलब यह भी है कि Play Store पर उपलब्ध सभी ऐप्स सभी स्क्रीन प्रकारों के लिए उपयुक्त नहीं हैं। उदाहरण के लिए, कोई ऐप फ़ोन पर बेहतर प्रदर्शन कर सकता है, लेकिन वे टैबलेट या टीवी के लिए अनुकूलित नहीं हैं।
ऐप ढूंढने के अनुभव को बेहतर बनाने के लिए, गूगल प्ले स्टोर में नए फ़िल्टर जोड़ने की योजना बना रहा है। ट्विटर पर @AssembleDebug द्वारा देखा गया, गूगल प्ले ऐप इंस्टॉलेशन स्क्रीन लिस्टिंग के लिए फ़िल्टर की नई पंक्ति का परीक्षण शुरू कर दिया है।
ये नए फिल्टर उपयोगकर्ताओं को उस विशेष डिवाइस के लिए उपयुक्त ऐप्स को फ़िल्टर करने के लिए एक फॉर्म फैक्टर – टीवी, फोन, वॉच, टैबलेट इत्यादि का चयन करने की अनुमति देंगे। फ़िल्टर का चयन करने से सूची थोड़ी सी बदल जाती है।
टिपस्टर ने आगे उल्लेख किया है कि समीक्षाएं और रेटिंग भी केवल उस फॉर्म फैक्टर के लिए पॉप्युलेट होंगी। इस पूरी चीज़ से उपयोगकर्ताओं के लिए अपने डिवाइस के लिए सही ऐप्स ढूंढना आसान हो जाएगा।
टिपस्टर का उल्लेख है कि यह परिवर्तन कंपनी के रेनसेट एडिशन का एक हिस्सा है – अन्य डिवाइस पर इंस्टॉल करें जो उपयोगकर्ताओं को एक ही Google खाते से जुड़े विभिन्न डिवाइस पर ऐप्स इंस्टॉल करने की अनुमति देता है।
संपूर्ण नया जोड़ या परीक्षण Google के अन्य बीटा रन का एक हिस्सा प्रतीत होता है, जहां यह उपयोगकर्ताओं को समीक्षा के लिए एक फॉर्म फैक्टर चुनने और फिर इसे प्ले स्टोर पर पोस्ट करने की अनुमति देता है। इसके अलावा, Google ने हाल ही में उपयोग किए जा रहे डिवाइस के आधार पर ऐप्स को फ़िल्टर करने के लिए पृष्ठ के शीर्ष पर एक समर्पित फ़िल्टर जोड़ा है।
इस बार, Google एक कदम आगे बढ़ा रहा है जो उपयोगकर्ताओं को अपने डिवाइस के साथ ऐप की अनुकूलता को आसानी से जांचने की अनुमति देगा।




Leave a Comment