1678346

Google पिक्सेल मालिकों ने बार-बार ऐप क्रैश होने की शिकायत की, यह Android WebView बग ​​हो सकता है: रिपोर्ट

Photo of author

By jeenmediaa


Google के Pixel स्मार्टफोन उपयोगकर्ताओं ने अपने डिवाइस पर ऐप क्रैश होने की शिकायत करना शुरू कर दिया है। ऐप क्रैश होने से Google के स्वयं के प्रीइंस्टॉल्ड ऐप्स जैसे जीमेल, मैसेज, क्रोम और यहां तक ​​​​कि रैंडम थर्ड-पार्टी ऐप्स भी प्रभावित होते हैं। फिलहाल, ऐप क्रैश होने की इस समस्या का कोई निश्चित समाधान नजर नहीं आ रहा है। कुछ उपयोगकर्ताओं का मानना ​​है कि यह एक खराब एंड्रॉइड सिस्टम वेबव्यू अपडेट है जो नए, हालिया और पुराने दोनों पिक्सेल स्मार्टफोन को प्रभावित कर रहा है। समाधान चाहे जो भी हो, यह मुद्दा धीरे-धीरे फैलता ही जा रहा है।

सबसे पहले 9to5Google द्वारा रिपोर्ट की गई, Reddit पर r/GooglePixel सबरेडिट में ऐप क्रैश से संबंधित समस्याएं सामने आ रही हैं। क्रैश के बारे में शिकायत करने वाले कई थ्रेड हैं और जबकि अधिकांश टिप्पणीकारों को एक ही समस्या है, अधिकांश का समाधान अलग-अलग व्यक्तियों में भिन्न होता है, कुछ रिपोर्टों के अनुसार समस्या अपने आप हल हो जाती है।

ऑनलाइन इसकी शिकायत करने वाले अधिकांश उपयोगकर्ताओं के पास Pixel 6 या Pixel 7 श्रृंखला के उपकरण हैं। इसमें Pixel 6, Pixel 6 Pro, Pixel 7 और Pixel 7 Pro जैसे डिवाइस शामिल होंगे। हालाँकि यह समस्या धीरे-धीरे फैलती दिख रही है, लेकिन यह सभी पिक्सेल स्मार्टफोन उपयोगकर्ताओं को प्रभावित करती दिख रही है। जबकि कुछ थ्रेड्स पर ऐसी टिप्पणियाँ भी हैं कि Pixel 6 और Pixel 7 दोनों स्मार्टफोन मालिकों पर क्रैश का प्रभाव नहीं पड़ रहा है, सबसे हालिया टिप्पणी में Pixel 5 मॉडल का उल्लेख किया गया है जो इसी समस्या से प्रभावित प्रतीत होता है।

जबकि ऐप्स को लॉन्च होने के बाद क्रैश होने में केवल पांच सेकंड लगते हैं, थ्रेड्स में पाए जाने वाले समाधान अलग-अलग प्रतीत होते हैं। तो, ऐसा लगता है कि इसका कोई परिभाषित समाधान नहीं है।

अधिकांश उपयोगकर्ता दावा करते हैं कि पुनरारंभ से मदद नहीं मिलती है। कुछ लोग कहते हैं कि समस्या वाहक सेवाओं के कारण है, दूसरों को यदि संभव हो तो सेवा के लिए अपडेट अनइंस्टॉल करने की सलाह देते हैं। अन्य लोगों ने फ़ैक्टरी रीसेट के बाद सफलता दर्ज की है, जबकि कुछ का दावा है कि फ़ैक्टरी रीसेट भी समस्या का समाधान नहीं करता है।

कई लोगों का कहना है कि यह एक ख़राब एंड्रॉइड सिस्टम वेबव्यू अपडेट हो सकता है। वेबव्यू एक उपकरण है जो मूल रूप से उपयोगकर्ता को ऐप छोड़े बिना वेबपेज से जानकारी प्रदर्शित करने के लिए ऐप में क्रोम ब्राउज़र तक पहुंचने देता है। चूंकि बहुत सारे ऐप्स इसका उपयोग करते हैं, इसलिए इसमें कोई आश्चर्य की बात नहीं है कि एक खराब अपडेट के कारण कई क्रैश हो सकते हैं।

जैसा कि समान थ्रेड में कुछ उपयोगकर्ताओं द्वारा रिपोर्ट किया गया है, नवीनतम एंड्रॉइड सिस्टम वेबव्यू अपडेट को अनइंस्टॉल करने से कुछ के लिए समस्या हल हो गई है। पिछले उदाहरणों में जो सैमसंग के गैलेक्सी स्मार्टफ़ोन को प्रभावित करते दिखाई दिए थे, बार-बार ऐप क्रैश होने की समस्या को हल करने के लिए Google को इसके लिए एक अपडेट जारी करना पड़ा था।


क्या नथिंग फ़ोन 2 फ़ोन 1 के उत्तराधिकारी के रूप में काम करेगा, या दोनों सह-अस्तित्व में रहेंगे? हम कंपनी के हाल ही में लॉन्च किए गए हैंडसेट और ऑर्बिटल, गैजेट्स 360 पॉडकास्ट के नवीनतम एपिसोड पर चर्चा करते हैं। ऑर्बिटल Spotify, Gaana, JioSaavn, Google Podcasts, Apple Podcasts, Amazon Music और जहां भी आपको अपना पॉडकास्ट मिलता है, वहां उपलब्ध है।
संबद्ध लिंक स्वचालित रूप से उत्पन्न हो सकते हैं – विवरण के लिए हमारा नैतिकता कथन देखें।


Leave a Comment