1678346

Google और Apple को टक्कर देने के लिए TikTok के पास एक नया ऐप है

Photo of author

By jeenmediaa



शॉर्ट-वीडियो शेयरिंग प्लेटफॉर्म टिकटॉक अपने नए ऐप के साथ एप्पल और गूगल को टक्कर देने की योजना बना रहा है। चीनी कंपनी ने एक नया म्यूजिक स्ट्रीमिंग ऐप लॉन्च किया है जिसका नाम है टिक टॉक संगीत। टिकटोक संगीत इसे सबसे पहले इस महीने की शुरुआत में इंडोनेशिया और ब्राज़ील में लॉन्च किया गया था। कंपनी ने अब ऑस्ट्रेलिया, मैक्सिको और सिंगापुर सहित अधिक क्षेत्रों में अपनी उपलब्धता का विस्तार किया है।
टिकटॉक म्यूजिक बीटा चरण में है
टिकटॉक ने घोषणा की है कि म्यूजिक ऐप केवल ऑस्ट्रेलिया, मैक्सिको और सिंगापुर में कुछ चुनिंदा यूजर्स के लिए ही उपलब्ध कराया गया है। कंपनी ने एक बयान में कहा, “हम ऑस्ट्रेलिया, मैक्सिको और सिंगापुर में उपयोगकर्ताओं को आज से टिकटॉक म्यूजिक के बंद बीटा परीक्षण में भाग लेने के लिए आमंत्रित कर रहे हैं।”
परीक्षण के एक भाग के रूप में, कंपनी इस सेवा का परीक्षण करने के लिए उपयोगकर्ताओं को तीन महीने का निःशुल्क परीक्षण दे रही है।
टिकटॉक म्यूजिक और टिकटॉक एकीकरण
टिकटॉक ने यह भी पुष्टि की है कि टिकटॉक म्यूजिक ऐप को नियमित टिकटॉक ऐप के साथ निकटता से एकीकृत किया जाएगा। उपयोगकर्ता संगीत-स्ट्रीमिंग सेवा को अपने टिकटॉक खातों के साथ सिंक करने में सक्षम होंगे। एक प्रवक्ता ने उल्लेख किया, “टिकटॉक म्यूजिक एक नई तरह की संगीत सेवा है जो हजारों कलाकारों के लाखों ट्रैक पेश करने वाली संगीत स्ट्रीमिंग सेवा के साथ टिकटॉक पर संगीत खोज की शक्ति को जोड़ती है।”
इसके अलावा, टिकटॉक म्यूजिक ऐप यूजर्स को टिकटॉक ऐप से गाने सुनने, डाउनलोड करने और शेयर करने का विकल्प भी देगा।
प्रतियोगिता
टिकटॉक म्यूजिक ऐप Google, Apple, Spotify और अन्य की लोकप्रिय संगीत स्ट्रीमिंग सेवाओं को टक्कर देगा – इसका मतलब क्रमशः YouTube Music, Apple Music और Spotify है।
भारत में टिकटॉक संगीत
भारत सरकार ने जून 2020 में 100 से अधिक अन्य चीनी ऐप्स के साथ टिकटॉक ऐप पर प्रतिबंध लगा दिया। इस साल की शुरुआत में, टिकटॉक ने सभी परिचालन बंद करके भारत के बाजार से पूरी तरह बाहर निकल गया। इससे यह लगभग तय हो गया है कि टिकटॉक म्यूजिक भारत में लॉन्च नहीं होगा।




Leave a Comment