1678346

Google एंड्रॉइड 14 के साथ वर्क प्रोफ़ाइल व्यवहार को अपडेट करता है

Photo of author

By jeenmediaa



गूगल में कार्य प्रोफ़ाइल पेश की गई एंड्रॉयड एंड्रॉइड 9 के साथ और जब से इसे पेश किया गया है, तब से बहुत कुछ नहीं बदला है। हालाँकि, एंड्रॉइड 14 एंड्रॉइड पुलिस की रिपोर्ट के अनुसार, एंड्रॉइड वर्क प्रोफाइल में एक बड़ा सुधार लाने की तैयारी है।
और, यदि आप एंड्रॉइड वर्क प्रोफ़ाइल से परिचित नहीं हैं, तो यह उपयोगकर्ताओं को दूसरे स्मार्टफोन की आवश्यकता के बिना अपने काम को व्यक्तिगत जीवन से अलग करने की अनुमति देता है। कार्य प्रोफ़ाइल के भीतर, खाते, ऐप्स, संपर्क, डाउनलोड और अन्य डेटा से सब कुछ व्यक्तिगत प्रोफ़ाइल से अलग रहता है और यह डेटा को सुरक्षित रखने के लिए सुरक्षा की एक अतिरिक्त परत भी लाता है।
एंड्रॉइड 14 के साथ, Google अपनी कार्यक्षमता के संदर्भ में कार्य प्रोफ़ाइल में कुछ बदलाव कर रहा है। और, यह वर्क प्रोफ़ाइल उपयोगकर्ताओं के लिए चीज़ों को बेहतर बनाएगा।
Google अपडेट कर रहा है कि बैकग्राउंड में काम करने वाले ऐप्स कैसे व्यवहार करते हैं
यदि आपने अपने एंड्रॉइड डिवाइस पर एक वर्क प्रोफ़ाइल सेट की है, तो आपको पता होना चाहिए कि “प्रोफ़ाइल को रोकना” इसका मतलब नहीं है। इसके बजाय, यह संपूर्ण वर्क प्रोफ़ाइल को पूरी तरह से बंद कर देता है जिससे ऐप्स और सेवाएं निष्क्रिय हो जाती हैं और सूचनाएं और अपडेट प्राप्त करने में असमर्थ हो जाती हैं।
एंड्रॉइड 14 के साथ, ओएस अब ऐप्स को रोक सकता है जब उपयोगकर्ता संपूर्ण प्रोफ़ाइल को बंद करने के बजाय “कार्य ऐप्स रोकें” बटन चुनेंगे। Google ने नोटिफिकेशन टेक्स्ट को भी संशोधित किया है। पहले, इसमें उल्लेख किया गया था कि “आपके कार्य ऐप्स आपको सूचनाएं नहीं भेज सकते हैं, आपकी बैटरी का उपयोग नहीं कर सकते हैं, या आपके स्थान तक नहीं पहुंच सकते हैं।” अब, इसमें केवल यह उल्लेख किया गया है कि “आपको अपने कार्य ऐप्स से सूचनाएं प्राप्त नहीं होंगी।”
यह निश्चित रूप से वर्क ऐप्स के साथ समग्र स्थिति में सुधार नहीं करता है क्योंकि ऐप्स रुकने पर सूचनाएं नहीं आएंगी। हालाँकि, ऐप बैकग्राउंड में काम करना जारी रख सकता है, जिसका मतलब है कि यह बैटरी की खपत करेगा और स्थानों तक पहुँच बनाए रखेगा।




Leave a Comment