1678346

Gauri Khan Shares Pic From “A Place We Can Truly Be Ourselves”

Photo of author

By jeenmediaa


गौरी खान ने यह तस्वीर मन्नत से शेयर की है। (सौजन्य: गौरीखान)

नयी दिल्ली:

गौरी खान ने अपने इंस्टाफ़ैम को अपने मुंबई निवास मन्नत की एक झलक दिखाई। गौरी, जिन्होंने मन्नत का इंटीरियर किया है, ने दराज के एक संदूक के बगल में खड़ी अपनी एक तस्वीर पोस्ट की और उन्होंने अपने कैप्शन में लिखा, “एक घर एक ऐसी जगह है जहां हम वास्तव में खुद हो सकते हैं… और इसे कैसे डिजाइन किया गया है यह बहुत कुछ बताता है।” गौरी खान ने अपनी कॉफी टेबल बुक लॉन्च की डिजाइन में मेरा जीवन इस साल की शुरुआत में, उन्होंने अपने कैप्शन में जोड़ा, “डिज़ाइन पर मेरे विचारों के बारे में जानने के लिए, मेरी कॉफ़ी टेबल बुक #MyLifeInDesign उठाएँ।” सुज़ैन खान, जो एक इंटीरियर डेकोरेटर भी हैं, ने पोस्ट पर टिप्पणी की, “बहुत बढ़िया लग रही है।” जोया अख्तर ने एक सितारा और दिल वाली आंखों वाले इमोजी गिराए। संगीता बिजलानी ने टिप्पणी की, “बहुत प्यारा।”

यहां देखें गौरी खान की पोस्ट:

इस साल की शुरुआत में गौरी खान के बुक लॉन्च इवेंट में, पति शाहरुख खान ने याद किया कि जब उन्होंने मन्नत खरीदी थी, तो उनके पास इसे सजाने के लिए पर्याप्त पैसे नहीं थे। उन्होंने एक डिजाइनर के साथ एक बैठक तय की थी, लेकिन जल्द ही उन्हें एहसास हुआ कि उनकी फीस उनके बजट से अधिक होगी और इसलिए गौरी खान बोर्ड में आ गईं। शाहरुख खान ने इवेंट में कहा, “हम सोच रहे थे कि यह आदमी हमसे बहुत ज्यादा चार्ज करेगा तो अब हम इस घर को कैसे बनाएंगे? तब एकमात्र व्यक्ति जो मेरी ओर मुड़ा, मैंने कहा कि सुनो गौरी, तुम घर की डिजाइनर क्यों नहीं बन जाती। तो वास्तव में, मन्नत की शुरुआत भी ऐसे ही हुई थी। इसलिए हमने वर्षों में जो भी पैसा कमाया, हम घर के लिए छोटी-छोटी चीजें खरीदते रहे।”

पिछले साल गौरी खान ने मन्नत के प्रवेश द्वार के लिए एक नई नेमप्लेट डिजाइन की थी। उन्होंने लिखा, “आपके घर का मुख्य द्वार आपके परिवार और दोस्तों के लिए प्रवेश द्वार है। इसलिए नेम प्लेट सकारात्मक ऊर्जा को आकर्षित करती है… हमने ग्लास क्रिस्टल के साथ एक पारदर्शी सामग्री चुनी है जो सकारात्मक, उत्थानशील और शांत वातावरण का उत्सर्जन करती है।”

गौरी खान ने पिछले कुछ वर्षों में मुंबई के कई रेस्तरां और सेलिब्रिटी घरों को नया रूप दिया है। उन्होंने आलिया भट्ट, वरुण धवन जैसे कई बॉलीवुड सितारों के घर सजाए हैं। उन्होंने अर्थ और सांचोस जैसे रेस्तरां भी डिजाइन किए हैं। उन्होंने आलिया भट्ट की वैनिटी वैन भी डिजाइन की थी।




Leave a Comment