1678346

Emerging Asia Cup Semifinal: टीम इंडिया मजबूत पर बांग्लादेश के खिलाफ घातक हो सकता है अति आत्मविश्वास

Photo of author

By jeenmediaa


INDvsBANलीग चरण में दमदार प्रदर्शन करने के बाद भारत ए शुक्रवार को यहां बांग्लादेश ए के खिलाफ होने वाले सेमीफाइनल में जीत से एमर्जिंग एशिया कप के फाइनल में पहुंचने का प्रबल दावेदार होगा।भारत को अभी तक टूर्नामेंट में हार का सामना नही करना पड़ा है और सभी जीत में सबसे अहम पहलू यही रहा है कि प्रत्येक मुकाबले में जरूरत पड़ने पर कई मैच विजेता देखने को मिले।BANvsIND

अब प्रतिस्पर्धी टीम बांग्लादेश के खिलाफ भारत की निगाहें सभी विभागों में शानदार प्रदर्शन जारी रखने पर लगी होगी।तेज गेंदबाज हर्षित राणा (41 रन देकर चार विकेट) और कप्तान यश धुल (108 रन) टूर्नामेंट के शुरुआती मैच में संयुक्त अरब अमीरात के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी रहे जिससे टीम ने आठ विकेट से जीत हासिल की।    

लेकिन नेपाल के खिलाफ मैच में बायें हाथ के स्पिनर निशांत सिंधू (14 रन देकर चार विकेट) के शानदार प्रदर्शन के बाद सलामी बल्लेबाज बी साई सुदर्शन (58 रन) और अभिषेक शर्मा (87 रन) ने नौ विकेट की जीत में अहम भूमिका निभायी।टूर्नामेंट में आठ विकेट से सर्वाधिक विकेट चटकाने वाले आल राउंडर राजवर्धन हांगरगेकर ने भी इस मैच में योगदान दिया और तीन विकेट झटके।

भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ महत्वपूर्ण मैच में आठ विकेट से जीत हासिल की। इस मैच में मानव सुथार और निकिन जोश के अलावा साई सुदर्शन और हांगरकेकर का प्रदर्शन शानदार रहा।हांगरगेकर (42 रन देकर पांच विकेट) ने पांच विकेट झटके जबकि साई सुदर्शन (104 रन) ने शतक जड़कर सुर्खियां बटोंरी। लेकिन निकिन (53 रन) और बायें हाथ के स्पिनर सुथार (36 रन देकर तीन विकेट) ने भी अच्छा योगदान दिया।

लेकिन बांग्लादेश की टीम को अब कहीं से भी हल्के में नहीं लिया जा सकता।टूर्नामेंट के शुरुआती मैच में श्रीलंका के खिलाफ मिली हार के बाद बांग्लादेश ने अच्छी वापसी करते हुए ओमान और अफगानिस्तान को हराकर अंतिम चार चरण में जगह बनायी।

तंजिद हसन और महमुदुल हसन ने बल्लेबाजी की जिम्मेदारी बखूबी संभाली, इन दोनों ने क्रमश: 128 और 111 रन बनाये। वहीं तेज गेंदबाज तंजिम साकिब ने उनकी गेंदबाजी की अगुआई करते हुए सात विकेट झटके।
बांग्लादेश की टीम उम्मीद करेगी कि उनके अनुभवी खिलाड़ी सौम्य सरकार भारत के खिलाफ प्रभावित कर सकें।

भारत की निगाहें पाकिस्तान और मेजबान श्रीलंका के बीच होने वाले पहले सेमीफाइनल के नतीजे पर भी लगी होंगी।श्रीलंका ए बनाम पाकिस्तान ए के बीच सेमीफाइनल भारतीय समयानुसार सुबह 10 बजे शुरु होगा जबकि भारत एक की भिड़ंत बांग्लादेश ए से दोपहर दो बजे होगी।(भाषा)


Leave a Comment