1678346

Emerging Asia Cup : भारत ने पाकिस्तान को 8 विकेट से हराया, इमर्जिंग एशिया कप में लगातार तीसरी जीत

Photo of author

By jeenmediaa


Emerging Asia Cup : राजवर्धन हांगरगेकर (42/5) की घातक गेंदबाज़ी और साई सुदर्शन (104 नाबाद) के नायाब शतक की बदौलत भारत-ए ने इमर्जिंग एशिया कप के ग्रुप-बी मुकाबले में बुधवार को चिर-प्रतिद्वंदी पाकिस्तान को 8 विकेट से मात दी।

 

पाकिस्तान-ए टॉस जीतकर बल्लेबाजी करते हुए 205 रन पर ऑलआउट हो गया। सुदर्शन के शतक और निकिन होज़े (53) के अर्द्धशतक ने भारत-ए को 36.4 ओवर में लक्ष्य तक पहुंचा दिया। भारत ने अपने तीनों मैच जीतकर ग्रुप-बी में पहला स्थान हासिल किया। गेंद से भारत के नायक रहे हांगरगेकर ने शुरुआत से ही पाकिस्तानी बल्लेबाजों को परेशान करते हुए चौथे ओवर में सैम अय्यूब और उमैर यूसुफ को शून्य रन के स्कोर पर पैवेलियन लौटाया।

 

साहिबज़ादा फ़रहान (35) और हसीबुल्लाह ख़ान (27) शुरुआती झटकों के बाद पाकिस्तान-ए की पारी संभाल रहे थे लेकिन भारतीय स्पिनरों ने मोर्चा संभाल लिया। रियान पराग ने फरहान को आउट कर साझेदारी तोड़ी, जबकि मानव सुथार ने हसीबुल्लाह, कामरान ग़ुलाम (15) और कप्तान मोहम्मद हारिस (14) को पैवेलियन लौटा दिया।

 

छह विकेट 95 रन पर गिरने के बाद पाकिस्तान-ए छोटे स्कोर पर सिमटने की कगार पर थी, हालांकि क़ासिम अकरम ने 63 गेंद पर 48 रन की पारी खेलकर टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। क़ासिम ने सातवें विकेट के लिए मुबश्शिर खान (38 गेंद, 28 रन) के साथ 53 रन की, जबकि मेहरान मुमताज़ (25 नाबाद) के साथ आठवें विकेट के लिए 43 रन की साझेदारी की।

 

कासिम हालांकि अपने अर्द्धशतक से दो रन दूर राजवर्धन हांगरगेकर का शिकार हो गई और पाकिस्तान-ए की पारी 205 रन पर समाप्त हुई। क़ासिम के जुझारू अर्द्धशतक के बावजूद पाकिस्तान का स्कोर भारत को रोकने के लिए पर्याप्त नहीं था। भारत के सलामी बल्लेबाज सुदर्शन और अभिषेक शर्मा ने पहले विकेट के लिए 58 रन की साझेदारी की।

 

अभिषेक मात्र 20 रन के स्कोर पर आउट हुए, हालांकि सुदर्शन और निकिन ने अपने-अपने अर्द्धशतक पूरे करते हुए दूसरे विकेट के लिए 99 रन जोड़े। होज़े ने 64 गेंद पर सात चौकों की सहायता से 53 रन बनाए, जबकि उनके आउट होने के बाद सुदर्शन और यश ढुल (21 नाबाद) ने भारत को लक्ष्य तक पहुंचाया।

 

भारत जब जीत से 12 रन दूर था, तब सुदर्शन 88 रन के स्कोर पर खेल रहे थे। उन्होंने 37वें ओवर में शाहनवाज़ दहानी को एक चौका और दो छक्के लगाते हुए अपना शतक भी पूरा किया और भारत को जीत भी दिलाई।
Edited By : Chetan Gour (एजेंसी)


Leave a Comment