1678346

“Don’t Understand Why People Compare”

Photo of author

By jeenmediaa


इंस्टाग्राम पर शेयर की गई तस्वीर. (सौजन्य: रियलआमिररुस्तम)

बहुत पहले हॉलीवुड ने बॉक्स ऑफिस पर दो बड़ी रिलीज़ों का टकराव देखा था बार्बी और ओप्पेन्हेइमेर, बॉलीवुड में एक ऐसी ही घटना देखने को मिली। करीब 22 साल पहले सनी देओल की पुल 2 और आमिर खान का नदी बॉक्स ऑफिस पर हुई भिड़ंत दोनों फिल्मों ने बहुत अच्छा प्रदर्शन किया और पंथ का दर्जा हासिल किया। जबकि पुल तब से सबसे ज्यादा कमाई करने वाली हिंदी फिल्म बनकर उभरी Hum Apace Hain Koun..!, नदी साल की तीसरी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली हिंदी फिल्म बन गई और आलोचनात्मक प्रशंसा अर्जित की। अब, आगे ब्रिज 2′रिलीज के बाद फिल्म के मुख्य अभिनेता सनी देओल ने इस महाकाव्य टकराव के बारे में बात की है। इस मुद्दे पर सनी देओल का बयान ऐसे समय आया है पुल 2 अक्षय कुमार के साथ बॉक्स ऑफिस पर टकराव देखने को भी तैयार है हे भगवान् 2.

ईटाइम्स से बात करते हुए सनी देओल ने कहा, ”पुल वहीं, 100 करोड़ से ज्यादा का कारोबार किया नदी बहुत कम किया. मुझे समझ नहीं आता कि लोग तुलना क्यों करते हैं – चाहे वह व्यवसाय से हो या संभावना के दृष्टिकोण से। गदर का अंदाजा नहीं था, लोगों को लगा ये मसाला फिल्म है, ये पुराणिक टाइप की पिक्चर है, प्यूरीन टाइप के गेनर है। दूसरी ओर, लोगों ने सोचा नदी क्लासिक था, इत्यादि। फिल्मों के बारे में बात करने वाले तथाकथित लोग भाग गए थे पुल पूरी तरह। यह लोगों की फिल्म बन गई और उन्हें यह पसंद आई। पुरस्कार समारोहों में, मुझे याद है कि उन्होंने इसका मज़ाक उड़ाया था पुल, लेकिन हम इससे परेशान नहीं थे. ऐसा मेरी कुछ अन्य फिल्मों के साथ भी हुआ है, जैसे काल्पनिक और दिल (आमिर खान की एक और फिल्म), जो क्लैश हुई। इसकी कोई तुलना नहीं है, लेकिन लोग इसे करना पसंद करते हैं। मैं जो कहना चाह रहा हूं वह यही है jo film zyada acchi hoti hai phir bhi aap usko doosre films ke barabari mein le aatey ho.Jis cheez ki barabari nahin hai, mat karo (दो चीजों की तुलना न करें जो समान स्तर पर नहीं हैं)।”

में पुल 2, सनी देओल और अमीषा पटेल तारा सिंह और सकीना की अपनी भूमिकाओं को दोहराएंगे। जबकि पहली फिल्म विभाजन की पृष्ठभूमि पर आधारित एक सीमा-पार प्रेम कहानी थी। पुल 2 यह 1971 के भारत-पाकिस्तान युद्ध की पृष्ठभूमि पर आधारित है।

फिल्म के बारे में सनी देओल ने कहा, ”गदर – एक प्रेम कथा व्यक्तिगत रूप से और पेशेवर रूप से भी यह मेरे जीवन का एक प्रमुख हिस्सा रहा है। तारा सिंह से पुल वह सिर्फ एक नायक नहीं है बल्कि एक पंथ प्रतीक बन गया है जिसने सभी बाधाओं को हराया और अपने परिवार और प्यार के लिए सभी सीमाओं को पार कर लिया। 22 वर्षों के बाद टीम के साथ सहयोग करना रचनात्मक रूप से समृद्ध अनुभव था।”

आप टीज़र यहां देख सकते हैं:

पुल 2 अनिल शर्मा द्वारा निर्देशित और ज़ी स्टूडियो, अनिल शर्मा प्रोडक्शंस और एमएम मूवीज़ द्वारा निर्मित है।

दिन का विशेष रुप से प्रदर्शित वीडियो

Abhishek-Aishwarya Bachchan and Their Daughter Aaradhya Greet The Paparazzi With “Namaste” At Airport


Leave a Comment