1678346

DigiBoxx: DigiBoxx ने भारत में मेघ3 डिजिटल स्टोरेज समाधान लॉन्च किया

Photo of author

By jeenmediaa



घरेलू SaaS-आधारित डिजिटल स्टोरेज और शेयरिंग प्लेटफॉर्म DigiBoxx ने मेघ3 नाम से एक नया डिजिटल बैकअप समाधान लॉन्च किया है। यह भारत में निर्मित समाधान S3 स्टोरेज के अनुकूल है। कंपनी का दावा है कि मेघ3 ग्राहकों को उनकी उंगलियों पर तेज, सरल और लचीला भंडारण समाधान प्रदान करेगा। DigiBoxx ने मेघ3 डिजिटल बैकअप समाधान के लिए किफायती मूल्य निर्धारण का भी वादा किया है।
मेघ3 के बारे में बोलते हुए, डिजीबॉक्स के सीईओ, अर्नब मित्रा ने कहा, “मेघ3 वास्तव में आकर्षक, शक्तिशाली क्षमताओं पर बनाया गया है और हमने ग्राहकों की असंख्य डेटा भंडारण आवश्यकताओं को ध्यान में रखते हुए नई सुविधाओं को जोड़ने में जबरदस्त प्रयास किया है। मुझे विश्वास है कि मेघ3 संगठनात्मक परिवर्तन लाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा क्योंकि यह विश्वसनीयता और स्केलेबिलिटी दोनों प्रदान करता है। इसके अलावा, डेटा स्वामित्व और डिजिटल आईपी पर बढ़ती चिंताओं के साथ, इस बारे में अधिक सचेत होना आवश्यक है कि आपका डेटा कहाँ संग्रहीत किया जा रहा है। हमारे सर्वर और डेटा सेंटर भारत में स्थित हैं, जो यह सुनिश्चित करते हैं कि उपयोगकर्ता की डिजिटल संपत्ति देश में सुरक्षित रूप से संग्रहीत हो।”
Digiboxx द्वारा मेघ3: कीमत और उपलब्धता
मेघ3 प्रति माह 1299 रुपये प्रति टीबी पर उपलब्ध होगा। भारत में, DigiBoxx द्वारा मेघ3 हिताची सिस्टम्स इंडिया के माध्यम से हिताची द्वारा संचालित है। DigiBoxx ने पहले ही हिताची इंडिया के साथ मेघ3 के लिए कुछ पायलट प्रोजेक्ट चलाए हैं और उन विभिन्न व्यवसायों को सफलतापूर्वक बैकअप स्टोरेज समाधान प्रदान किया है जो भारत में अपना डेटा संग्रहीत करना चाहते हैं।
Digiboxx द्वारा मेघ3: मुख्य विशेषताएं
मेघ3 न केवल अपने उपयोगकर्ताओं को किफायती मूल्य पर लचीलेपन और कार्यक्षमता तक पहुंच प्रदान करेगा, बल्कि असीमित स्केलेबिलिटी, सुरक्षा और प्रदर्शन भी प्रदान करेगा। Digiboxx का दावा है कि नवीनतम डिजिटल स्टोरेज समाधान कॉर्पोरेट और व्यक्तियों दोनों के लिए आदर्श है।

यह किसी भी समय, कहीं से भी किसी भी डिवाइस पर डेटा को स्टोर, सुरक्षित और पुनर्प्राप्त कर सकता है। इससे उपयोगकर्ताओं को वर्कफ़्लो को सुव्यवस्थित करने और कई टचप्वाइंट पर ब्रांड इन्वेंट्री को एकीकृत करने में मदद मिलेगी। मेघ3 टीमों को प्रभावी ढंग से और समन्वय में कार्य करने की अनुमति देने का भी वादा करता है।

मेघ3 विभिन्न उपयोगकर्ताओं की डेटा भंडारण आवश्यकताओं के लिए एक उपयुक्त भागीदार होने का भी दावा करता है। इसमें कॉर्पोरेट शामिल हैं जो डेटा/फ़ाइलों का बैकअप लेने के लिए S3 का उपयोग करते हैं, ऐसे व्यक्ति जो बड़ी मात्रा में डेटा संग्रहीत करना चाहते हैं लेकिन लागत के बारे में आशंकित हैं, साथ ही ऐसे संगठन भी शामिल हैं जो रखरखाव के लिए पेशेवरों की एक इन-हाउस टीम बनाए रखने के बजाय अपने तकनीकी समर्थन को आउटसोर्स करना चाहते हैं। उनका हार्डवेयर.

प्रमुख विशेषताऐं
• S3 API का उपयोग करके निर्बाध रूप से कार्य करें
• डेटा पर पूर्ण नियंत्रण
• सुरक्षित डेटा एन्क्रिप्शन
• मजबूत डेटा स्थायित्व
• कड़ी शारीरिक सुरक्षा




Leave a Comment