1678346

CBSE बोर्ड के टॉपर को भी लैपटॉप देगी सरकार, बोले CM शिवराज, टॉपर बच्चों को मिलेगी स्कूटी

Photo of author

By jeenmediaa


भोपाल। मध्यप्रदेश में चुनावी साल में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान लगातार सौगातों की बारिश कर रहे है। गुरुवार को मुख्यमंत्री ने बड़ा एलान करते हुए कहा कि अगले साल से सभी टॉपर बच्चों को स्कूटी दी जाएगी। इसके साथ एमपी बोर्ड के साथ ही सीबीएसई बोर्ड के टॉपर बच्चों को सरकार अगले साल से लैपटॉप देगी।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने गुरुवार को भोपाल के लाल परेड ग्राउंड में प्रतिभाशाली विद्यार्थी सम्मान समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि सरकार मेडिकल, इंजीनियरिंग करने वाले बच्चों की फीस भी भर रही है। मुख्यमंत्री ने कहा कि वह प्रदेश के बच्चों के सपनों को कभी मरने नहीं देंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि जब वह प्रदेश के मुख्यमंत्री बने तो प्रदेश में केवल 5 मेडिकल कॉलेज थे लेकिन अब प्रदेश में मेडिकल कॉलेजों की संख्या 25 हो गई है जिससे बच्चों को डॉक्टर बनने का मौका मिल सके।

मुख्यमंत्री ने कहा कि पहले गांव में 8वीं के बाद बेटियां पढ़ने नहीं जाती थी क्योंकि दूसरे गांव जान तो मम्मी-पापा पैदल नहीं जाने देते थे इसिए उन्होंने बेटियों को पढ़ने जाने के लिए साइकिल देने का फैसला किया। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने 12वीं की परीक्षा में 75% या उससे अधिक नंबर लाने वाले 78 हजार 641 विद्यार्थियों को लैपटॉप खरीदने के लिए196 करोड़ 60 लाख से अधिक की राशि सिंगल क्लिक के जरिए ट्रांसफर की।


Leave a Comment