1678346

Birthday Boy ट्रैंट बोल्ट न्यूजीलैंड के लिए खेल सकते हैं वनडे विश्वकप खेलकर दे सकते हैं राहत

Photo of author

By jeenmediaa


Newzealand न्यूज़ीलैंड के कोच Gary Sted गैरी स्टेड ने गुरुवार को कहा कि तेज़ गेंदबाज़ Trent Boult ट्रेंट बोल्ट राष्ट्रीय अनुबंध नहीं होने के बावजूद इस साल भारत में होने वाले ODI World Cup एकदिवसीय विश्व कप 2023 में न्यूजीलैंड के लिये वापसी कर सकते हैं।

बोल्ट ने पिछले साल न्यूजीलैंड क्रिकेट अनुबंध से बाहर होने का विकल्प चुना, जिससे वह ऑस्ट्रेलिया की बिग बैश लीग में खेल सके। न्यूज़ीलैंड क्रिकेट ने कहा कि उन्हें अन्य खिलाड़ियों की तरह केंद्रीय अनुबंध नहीं पेश किया गया है, लेकिन उन्होंने ब्लैक कैप्स के साथ 'आकस्मिक खेल समझौते' पर हस्ताक्षर किये हैं।

स्टेड को उम्मीद है कि भारत में अक्टूबर में शुरू होने वाले विश्व कप में बोल्ट और टिम साउदी साथ मिलकर गेंदबाजी कर सकेंगे।स्टेड ने यहां संवाददाताओं से कहा, “ट्रेंट के साथ हमारी सकारात्मक बातचीत हो रही है, उसने संकेत दिया है कि वह विश्व कप के लिये उपलब्ध है।”

उन्होंने कहा, “हमारे दृष्टिकोण से, वह दुनिया के सर्वश्रेष्ठ एकदिवसीय गेंदबाजों में से एक है, इसलिए चोट के अलावा मुझे नहीं लगता कि कोई चीज़ उसे टीम से बाहर रखेगी।”

बोल्ट दुनिया के सर्वश्रेष्ठ एकदिवसीय गेंदबाजों में से एक हैं, जिन्होंने इस प्रारूप में 187 विकेट लिये हैं। इसके अलावा वह टी20 क्रिकेट में भी अपने देश के लिये 74 विकेट चटका चुके हैं।

पिछले साल केंद्रीय अनुबंध से मुक्त होने के बाद बोल्ट को इस साल इंग्लैंड और श्रीलंका के विरुद्ध खेली गयी टेस्ट शृंखलाओं से बाहर रखा गया, हालांकि उन्होंने टी20 विश्व कप 2022 में न्यूज़ीलैंड का प्रतिनिधित्व किया था।

स्टेड ने कहा कि बोल्ट अगले साल दक्षिण अफ्रीका और फिर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली घरेलू शृंखलाओं के लिये न्यूजीलैंड की टेस्ट टीम में वापसी कर सकते हैं।स्टेड ने कहा, “इस समय अभी भी चर्चा की जा रही है। ट्रेंट के पास अन्य लीग हैं जिनके लिये वह प्रतिबद्ध है, इसलिए हम उसे ध्यान में रखते हुए काम कर रहे हैं। उसने खेलने की मंशा जाहिर की है।”(एजेंसी)


Leave a Comment