1678346

Asia Cup 2023 : 2 सितंबर को खेला जाएगा INDvsPAK के बीच घमासान मुक़ाबला, जानें Time और Venue

Photo of author

By jeenmediaa


INDvsPAK Asia Cup Schedule : Asia Cup 2023, एक विवादास्पद विषय रहा है क्योंकि इसे पाकिस्तान द्वारा आयोजित किया जाना था, लेकिन सुरक्षा मुद्दों (Security Concerns) के कारण भारत ने खेलने के लिए पाकिस्तान जाने से इनकार कर दिया था और परिणामस्वरूप एक 'हाइब्रिड मॉडल' (Hybrid Model) का सुझाव दिया गया जिसे एशियाई क्रिकेट परिषद (Asian Cricket Council ) से  भी हरी झंडी मिली। 

 

 ESPNcricinfo के मुताबिक पाकिस्तान और भारत के बीच बहुप्रतीक्षित मैच 2 सितंबर को Kandy, Sri Lanka

 में खेला जाएगा और टूर्नामेंट की शुरुआत पाकिस्तान बनाम नेपाल से होगी जो 30 अगस्त को Multan, Pakistan में खेला जाएगा। यह नया ड्राफ्ट शेड्यूल संस्करण हैं और इसमें बदलाव भी किए जा सकते हैं क्योंकि ACC ने अभी तक आधिकारिक तौर पर शेड्यूल की घोषणा नहीं की है।

 

Multan को दूसरे आयोजन स्थल के रूप में जोड़ा गया

Pakistan Cricket Board (PCB)  के Model के अनुसार पाकिस्तान को सिर्फ एक शहर में चार मैचों की मेजबानी करनी थी। हालाँकि, इस महीने नए अध्यक्ष जका अशरफ (Zaka Ashraf) के नेतृत्व में नए पीसीबी प्रशासन के कार्यभार संभालने के बाद Multan को दूसरे आयोजन स्थल के रूप में जोड़ा गया था। ड्राफ्ट शेड्यूल में, मुल्तान को केवल शुरुआती मैच की मेजबानी करनी है, जबकि Lahore में तीन मैच और एक सुपर फोर गेम आयोजित किया जाएगा।

 

 

टूर्नामेंट में कुल 13 मैच खेले जाएंगे, जो भारतीय मानक समय दोपहर 1.30 बजे शुरू होने वाले हैं। Pakistan को 'Group A' में India और Nepal के साथ रखा गया है जबकि Sri Lanka, Bangladesh और Afghanistan, 'Group B' में होंगे। प्रत्येक ग्रुप से शीर्ष दो टीमें 'Super Four' चरण के लिए क्वालीफाई करेंगी और इस चरण में शीर्ष दो टीमें फाइनल में पहुंचेंगी। एशिया कप, जो इस बार 50 ओवर के प्रारूप में खेला जाएगा, एक तरह से भारत में 5 अक्टूबर से शुरू होने वाले ODI World Cup 2023 के लिए नेपाल को छोड़कर छह टीमों में से पांच की तैयारी के रूप में देखा जाएगा। 

 


Leave a Comment