1678346

Apple iPhone SE 4 का लॉन्च एक साल पीछे 2025 तक हुआ: रिपोर्ट

Photo of author

By jeenmediaa


iPhone SE 4 पिछले काफी समय से लीक और अटकलों का विषय बना हुआ है। पहले उम्मीद की जा रही थी कि Apple अगले साल iPhone 14 जैसे डिज़ाइन के साथ अपना कम कीमत वाला हैंडसेट पेश करेगा। अब, बार्कलेज के विश्लेषकों का दावा है कि चौथी पीढ़ी के iPhone SE के लॉन्च में 2025 तक की देरी हो गई है। iPhone SE 4 के iPhone XR के समान ऑल-स्क्रीन डिज़ाइन के साथ आने की उम्मीद है। Apple ने पिछले साल मार्च में अपने iPhone SE का तीसरा संस्करण लॉन्च किया था।

मैक्रोमर्स द्वारा एक्सेस किए गए बार्कलेज के विश्लेषकों ब्लेन कर्टिस और टॉम ओ’मैली के शोध नोट्स के अनुसार, ऐप्पल अगले साल अपना आईफोन एसई 4 लॉन्च नहीं करेगा। बजट हैंडसेट जल्द से जल्द 2025 में आधिकारिक हो सकता है। देरी 5G मॉडेम के साथ समस्याओं के कारण हो सकती है। उम्मीद की जा रही थी कि iPhone SE 4 पहली बार मालिकाना Apple 5G मॉडेम के साथ आएगा, लेकिन विश्लेषकों ने अफवाह का खंडन करते हुए कहा कि क्वालकॉम अगले साल तक iPhone SE और iPhone 16 लाइनअप दोनों के लिए Apple का मॉडेम आपूर्तिकर्ता बना रहेगा। ये जाने-माने एप्पल विश्लेषकों मिंग-ची कुओ और जेफ पु द्वारा किए गए दावों के अनुरूप हैं।

उम्मीद है कि iPhone SE 4 का डिज़ाइन iPhone 14 और iPhone XR से प्रेरित होगा। इसमें फ्लैट किनारों और फेस आईडी सपोर्ट के साथ 6.1 इंच का OLED पैनल मिल सकता है।

iPhone SE मॉडल मानक iPhone श्रृंखला की तरह वार्षिक रिलीज़ शेड्यूल का पालन नहीं करते हैं। Apple का हर दो साल में SE उपकरणों की एक नई पीढ़ी जारी करने का इतिहास रहा है। इसने अब तक iPhone SE मॉडल की तीन पीढ़ियां जारी की हैं। पहला iPhone SE 2016 में पेश किया गया था।

नवीनतम iPhone SE (2022) को पिछले साल मार्च में रुपये की शुरुआती कीमत के साथ लॉन्च किया गया था। बेस 64GB स्टोरेज मॉडल के लिए 43,900 रुपये।

आउटगोइंग iPhone SE (2022) Apple के A15 बायोनिक SoC पर चलता है। इसमें 4.7 इंच का रेटिना एचडी डिस्प्ले है और पीछे की तरफ 12 मेगापिक्सल का सिंगल कैमरा सेंसर है। सेल्फी और वीडियो चैट के लिए इसमें फ्रंट में 7 मेगापिक्सल का कैमरा सेंसर है। इसमें 256GB तक स्टोरेज है। IP67 बिल्ड, और बायोमेट्रिक प्रमाणीकरण के लिए एक फिंगरप्रिंट सेंसर से लैस टच आईडी होम बटन iPhone SE (2022) के अन्य प्रमुख विनिर्देश हैं।


Apple ने इस सप्ताह नए Apple TV के साथ iPad Pro (2022) और iPad (2022) लॉन्च किया। हम ऑर्बिटल, गैजेट्स 360 पॉडकास्ट पर iPhone 14 Pro की हमारी समीक्षा के साथ-साथ कंपनी के नवीनतम उत्पादों पर चर्चा करते हैं। ऑर्बिटल Spotify, Gaana, JioSaavn, Google Podcasts, Apple Podcasts, Amazon Music और जहां भी आपको अपना पॉडकास्ट मिलता है, वहां उपलब्ध है।
संबद्ध लिंक स्वचालित रूप से उत्पन्न हो सकते हैं – विवरण के लिए हमारा नैतिकता कथन देखें।


Leave a Comment