1678346

Apple: Apple Watch Ultra 2023 में कुछ 3D-प्रिंटेड हिस्से हो सकते हैं: मिंग-ची कूओ

Photo of author

By jeenmediaa



जबकि अफवाह मिल ने ऐसा सुझाव दिया है सेब की दूसरी पीढ़ी लॉन्च नहीं करेगा एप्पल वॉच अल्ट्रा जल्द ही, जाने-माने विश्लेषक मिंग-ची कू हाल ही में कहा गया था कि हम इस साल के अंत में फ्लैगशिप स्मार्टवॉच देख सकते हैं। उन्होंने यह भी दावा किया कि आई – फ़ोन हो सकता है कि निर्माता 3डी प्रिंटेड हिस्से लाने पर काम कर रहा हो एप्पल घड़ी अल्ट्रा 2.
मीडियम पर प्रकाशित एक पोस्ट में, कू दावा किया गया कि उनका नवीनतम सर्वेक्षण इंगित करता है कि “Apple सक्रिय रूप से 3D प्रिंटिंग तकनीक को अपना रहा है, और यह उम्मीद है कि 2H23 नए Apple Watch Ultra के कुछ टाइटेनियम मैकेनिकल हिस्से 3D प्रिंटिंग द्वारा बनाए जाएंगे।”
पहनने योग्य में 3डी-प्रिंटेड डिजिटल क्राउन, साइड बटन और एक्शन बटन मिल सकता है। विशेष रूप से, 3डी प्रिंटिंग द्वारा बनाए गए यांत्रिक भागों को वर्तमान में बैक-एंड प्रक्रियाओं के लिए सीएनसी प्रक्रिया से गुजरना पड़ता है।
पोस्ट में, कुओ ने यह भी खुलासा किया कि आईपीजी फोटोनिक्स लेजर घटकों का विशेष आपूर्तिकर्ता है, जबकि फ़ार्सून और बीएलटी 2023 ऐप्पल वॉच अल्ट्रा के लिए 3डी-प्रिंटेड मैकेनिकल भागों के लिए प्रिंटर आपूर्तिकर्ता होंगे।
“अगर शिपमेंट अच्छी तरह से चलता है, तो मेरा मानना ​​​​है कि अधिक Apple उत्पाद 3D प्रिंटिंग तकनीक को अपनाएंगे, जिससे Apple की आपूर्ति श्रृंखला में उत्पादन लागत और ESG प्रदर्शन में सुधार करने में मदद मिलेगी, और उपर्युक्त आपूर्तिकर्ताओं को भी इस नई उत्पादन प्रवृत्ति से लाभ होगा,” उन्होंने कहा।
एप्पल वॉच अल्ट्रा 2 लॉन्च
ऐसी कई रिपोर्टें आई हैं जिनमें दूसरी पीढ़ी की ऐप्पल वॉच अल्ट्रा को 2024 में या 2026 के अंत में लॉन्च करने की बात कही गई है। अफवाहें यह भी बताती हैं कि यह माइक्रोएलईडी वाली पहली ऐप्पल वॉच हो सकती है। माइक्रोएलईडी, या बल्कि उनके घटक, नियमित एलईडी की तुलना में सौ गुना छोटे होते हैं।
watchOS 10 सार्वजनिक बीटा
हाल ही में, Apple ने Apple Watch अनुभव को बढ़ाने के उद्देश्य से watchOS 10 जारी किया। Apple वॉच उपयोगकर्ता अब डिजिटल क्राउन बटन को घुमाकर विशिष्ट घड़ी चेहरों पर महत्वपूर्ण जानकारी तक पहुंच सकते हैं।
ऐप्पल ने विजेट की उपलब्धता का भी विस्तार किया, पॉडकास्ट और स्टॉपवॉच कार्यक्षमता जैसे विकल्प पेश किए। कुछ ऐप्स, जैसे वर्ल्ड क्लॉक और एक्टिविटी ऐप, को एक नया रीडिज़ाइन प्राप्त हुआ है। iPhone पर फिटनेस ऐप में भी महत्वपूर्ण सुधार हुए हैं।




Leave a Comment