Apple: Apple iPhones शिपमेंट ने भारत में बड़े पैमाने पर वृद्धि दर्ज की: यहां सबसे अधिक बिकने वाली श्रृंखलाएं हैं

Photo of author

By jeenmediaa



सेब भारत को एक महत्वपूर्ण भविष्य के बाजार के रूप में देखता है। पिछले कुछ वर्षों में Apple ने भारत में 100% से अधिक की वृद्धि दर्ज की है। एक नई रिपोर्ट के मुताबिक, शिपमेंट आईफ़ोन भारत में 2023 की दूसरी तिमाही (2023 की दूसरी तिमाही) में 70% साल-दर-साल (YoY) वृद्धि दर्ज की गई।

मार्केट रिसर्च फर्म साइबरमीडिया रिसर्च (सीएमआर) के अनुसार, आई – फ़ोन 2023 की पहली छमाही में देश में शिपमेंट में 68% की सालाना वृद्धि देखी गई। इसमें कहा गया है कि वृद्धि को iPhone 14 और iPhone 13 श्रृंखला द्वारा संचालित किया गया था।
भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाले आईफोन

सीएमआर ने कहा कि आईफोन 13 श्रृंखला के मॉडल 2023 की दूसरी तिमाही में सबसे अधिक शिप किए गए, जिसने भारत में बेचे गए सभी आईफोन की 52% बाजार हिस्सेदारी हासिल कर ली। इसके बाद iPhone 14 श्रृंखला आई, जिसमें 45% शिपमेंट, iPhone 11 श्रृंखला (2%) और iPhone 12 श्रृंखला (1%) शामिल थी।
“साइबरमीडिया रिसर्च (सीएमआर) में, हमारी शोध अंतर्दृष्टि भारत में ऐप्पल के लिए एक मजबूत विकास गति की ओर इशारा करती है। 2023 की दूसरी तिमाही में, इसमें मजबूत वृद्धि हुई थी एप्पल आईफोन शिपमेंट, मुख्य रूप से Apple iPhone 14 श्रृंखला और iPhone 13 श्रृंखला द्वारा संचालित, “प्रभु राम, प्रमुख-उद्योग खुफिया समूह, साइबरमीडिया रिसर्च (CMR), ने टाइम्स ऑफ इंडिया-गैजेट्स नाउ को बताया।
आईपैड के लिए मामूली वृद्धि
सेब ipad 2023 की दूसरी तिमाही में 6% सालाना वृद्धि दर्ज करते हुए शिपमेंट में भी वृद्धि देखी गई। iPad 9 श्रृंखला ने 42% बाजार हिस्सेदारी के साथ तिमाही में सबसे अधिक शिपमेंट किया। इसके बाद 22% हिस्सेदारी के साथ आईपैड 10 सीरीज़ का स्थान रहा। आईपैड एयर सीरीज 2022 18% शेयर के साथ और आईपैड प्रो सीरीज 2022 16% पर।
राम ने आगे कहा, “साथ ही, ऐप्पल आईपैड ने साल-दर-साल 6% की मामूली वृद्धि दर्ज की है, जो काम, सीखने और घर पर और घर पर आराम के लिए उपभोक्ता की जरूरतों से प्रेरित है। हमारा अनुमान बताता है कि ऐप्पल बाजार की मांग को भुनाने और भारत में अपनी सकारात्मक गति बनाए रखने के लिए अच्छी स्थिति में है।”
सीएमआर का यह भी अनुमान है कि कैलेंडर वर्ष 2023 में भारत में आईफोन की संभावित बाजार हिस्सेदारी 7% और आईपैड की 25% हो सकती है।




Leave a Comment