1678346

Apple ने चीन के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म WeChat पर ऑनलाइन स्टोर स्थापित किया

Photo of author

By jeenmediaa


Tencent के WeChat ने मंगलवार को कहा कि iPhone निर्माता Apple ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर एक स्टोर खोला है, जो दुनिया की दूसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था में अमेरिकी फर्म के खुदरा चैनलों के विस्तार का प्रतीक है।

चीन के प्रमुख मैसेजिंग ऐप वीचैट, जो ई-कॉमर्स, लाइवस्ट्रीमिंग और भुगतान सेवाएं भी प्रदान करता है, की घोषणा में कहा गया है कि उपयोगकर्ता स्टोर से आईफोन, आईपैड और मैक सहित ऐप्पल उत्पाद खरीद सकेंगे।

Apple और Tencent ने आगे की टिप्पणी के अनुरोधों का तुरंत जवाब नहीं दिया।

ऐप्पल का यह कदम तब आया है जब चीनी उपभोक्ता खरीदारी के लिए वीचैट और बाइटडांस के डॉयिन, टिकटॉक के चीनी संस्करण जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म की ओर तेजी से रुख कर रहे हैं।

अपने स्वयं के स्टोर और वेबसाइट के अलावा, Apple पहले से ही अलीबाबा ग्रुप के Tmall ऑनलाइन मार्केटप्लेस पर एक दुकान संचालित करता है। Apple ने मई में पहली बार एक घंटे के शो के साथ चीन में लाइव स्ट्रीम पर अपने उत्पादों की मार्केटिंग करने की भी कोशिश की।

काउंटरप्वाइंट रिसर्च के आंकड़ों के मुताबिक, पहली तिमाही में चीन की स्मार्टफोन की बिक्री साल दर साल 5 प्रतिशत गिर गई, जो 2014 के बाद से देश के लिए पहली तिमाही की सबसे कम बिक्री का आंकड़ा है।

हालाँकि, तिमाही के दौरान Apple ने चीनी स्मार्टफोन बाजार में 19.9 प्रतिशत हिस्सेदारी दर्ज की – 2014 के बाद से यह सबसे बड़ी – क्योंकि इसने गिरते बाजार में साल-दर-साल 6 प्रतिशत की बिक्री बढ़ाई, अनुसंधान फर्म ने कहा।

© थॉमसन रॉयटर्स 2023


(यह कहानी एनडीटीवी स्टाफ द्वारा संपादित नहीं की गई है और एक सिंडिकेटेड फीड से ऑटो-जेनरेट की गई है।)

संबद्ध लिंक स्वचालित रूप से उत्पन्न हो सकते हैं – विवरण के लिए हमारा नैतिकता कथन देखें।


Leave a Comment