1678346

Apple अक्टूबर में पहला M3-संचालित Mac ला सकता है

Photo of author

By jeenmediaa



सितंबर में नए iPhones की प्रत्याशित घोषणा के तुरंत बाद, Apple नए iPhones का अनावरण कर सकता है एमएसीएस नये के साथ एम3 चिप अगले महीने, अक्टूबर में।
अपने साप्ताहिक समाचार पत्र, पावर ऑन में, ब्लूमबर्ग के मार्क गुरमन ने अनुमान लगाया है कि ऐप्पल अक्टूबर में मैक का नया बैच लाएगा, जिसके एक महीने बाद कंपनी द्वारा iPhone 15 श्रृंखला का अनावरण करने की उम्मीद है। ये नए Mac अगली पीढ़ी के M3 चिप के साथ आएंगे।
गुरमन कहते हैं कि नया होगा मैकबुक – एक नया 13-इंच मैक्बुक एयर और एक 13 इंच मैकबुक प्रो – दोनों अभी घोषित होने वाली एम3 चिप द्वारा संचालित हैं।
इस साल के अंत में आने वाले 13-इंच मैकबुक एयर के लिए बहुत कुछ नया होने की उम्मीद नहीं है, क्योंकि नई चिप के अलावा इसे पिछले साल ही एक डिज़ाइन रिफ्रेश प्राप्त हो चुका है। जबकि 13-इंच मैकबुक प्रो भी हार्डवेयर रिफ्रेश के लिए है, इस बारे में कोई जानकारी नहीं है कि इसे भी लुक में बदलाव मिलेगा या नहीं।
गुरमन के अनुसार, तीसरा नया मैक इस अक्टूबर में आने की उम्मीद है, जो एम3-संचालित हो सकता है आईमैकजिसे हमने आखिरी बार दो साल से अधिक पहले मंच पर देखा था, एक नए रंगीन अवतार और पहली पीढ़ी में एप्पल सिलिकॉन.
यह संभव है कि आगामी iMac के फॉर्म फैक्टर में कोई बदलाव न हो। पिछले सप्ताह गुरमन के पावर ऑन के अनुसार, बड़े iMacs, संभवतः 32-इंच मॉडल सहित, 2024 के अंत तक अपेक्षित नहीं हैं।
एक M3-संचालित भी है आईपैड प्रो और आईपैड एयर गुरमन के अनुसार, कार्ड पर, लेकिन दोनों शायद अगले साल तक नहीं आएँगे।
Apple पिछले कुछ समय से M3 चिप्स का परीक्षण कर रहा है। उम्मीद है कि एम3 चिप में 3एनएम प्रक्रिया का उपयोग किया जाएगा, जिससे वर्तमान पीढ़ी के चिप्स के लिए उपयोग की जाने वाली 5एनएम प्रक्रिया से प्रदर्शन और बिजली दक्षता में सुधार होगा। अंततः, एम3 प्रो और एम3 मैक्स चिप्स मैकबुक प्रो जैसे चिप्स को शक्ति प्रदान करेंगे। मैक स्टूडियोऔर प्रो लाइनअप से अन्य मशीनें।




Leave a Comment