1678346

AMU छात्र पर लगा ISIS का सदस्य होने का आरोप, NIA ने UP से किया गिरफ्तार

Photo of author

By jeenmediaa


AMU student arrested : राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (NIA) ने अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के 19 वर्षीय छात्र को वैश्विक आतंकवादी संगठन (ISIS) का सदस्य होने के आरोप में गिरफ्तार किया है। एनआईए ने छात्र के झारखंड स्थित मकान तथा उत्तर प्रदेश में किराए के मकान की तलाशी लेने के बाद छात्र को गिरफ्तार किया।

 

अधिकारियों ने गुरुवार को यह जानकारी दी। एजेंसी के एक प्रवक्ता ने बताया कि देश में चल रहे आईएसआईएस के मॉड्यूल्स के खिलाफ जारी कार्रवाई के क्रम में छात्र फैजान अंसारी उर्फ ‘फैज’ को गिरफ्तार किया गया।

 

एनआईए के अधिकारी ने कहा कि झारखंड के लोहरदगा जिले में अंसारी के घर और उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में किराए के कमरे पर 16 और 17 जुलाई को तलाशी ली गई थी और कई इलेक्ट्रॉनिक उपकरण और आपत्तिजनक सामग्री और दस्तावेज  जब्त किए गए।

 

प्रवक्ता ने कहा, अंसारी ने भारत में आईएसआईएस गतिविधियों का समर्थन करने और विभिन्न सोशल मीडिया मंचों पर संगठन के प्रचार के वास्ते अपने सहयोगियों और अन्य अज्ञात व्यक्तियों के साथ आपराधिक साजिश रची थी।

इस साजिश का मकसद आईएसआईएस की तरफ से भारत में आतंकी हमले करना है। अधिकारी ने बताया कि जांच में पता चला है कि अंसारी और उसके सहयोगियों ने आईएसआईएस का साथ देने का प्रण किया है।

Edited By : Chetan Gour (भाषा)


Leave a Comment