1678346

Air India Flight : अधिकारी से फ्लाइट में मारपीट, साथ बैठे यात्री ने सिर मरोड़ा और जड़ा थप्पड़

Photo of author

By jeenmediaa

मुंबई। air india  : हवा में विमान यात्री के असभ्य व्यवहार की एक और घटना सामने आई है। हाल में सिडनी से दिल्ली के लिए रवाना विमान में सवार यात्री ने एयर इंडिया (एआई) के एक वरिष्ठ अधिकारी के साथ कथित तौर पर गाली-गलौज की और उन पर हमला कर दिया।

सूत्र ने बताया कि यह घटना तब हुई जब सीट की खराबी के कारण बिजनेस क्लास से इकोनॉमी क्लास में डाउनग्रेड किए गए एयर इंडिया के अधिकारी ने अपने सह-यात्री को उसकी ऊंची आवाज के कारण टोकने की कोशिश की।

सूत्र ने आरोप लगाया कि शारीरिक हमले के बावजूद एयर इंडिया के चालक दल के सदस्य ने अनियंत्रित यात्री को रोकने के लिए निरोधक उपकरणों का इस्तेमाल नहीं किया।

एयर इंडिया के एक प्रवक्ता ने अपने बयान में कहा कि 9 जुलाई, 2023 को सिडनी-दिल्ली उड़ान भरने वाले विमान एआई-301 पर एक यात्री ने मौखिक और लिखित चेतावनियों के बावजूद उड़ान के दौरान अस्वीकार्य तरीके से व्यवहार किया, जिससे अन्य यात्रियों को परेशानी हुई जिनमें हमारा एक कर्मचारी भी शामिल है।

एयरलाइन ने कहा कि दिल्ली में विमान के सकुशल उतरने पर यात्री को सुरक्षा एजेंसी के हवाले कर दिया गया और यात्री ने बाद में लिखित में माफी मांग ली।

यह भी कहा गया कि डीजीसीए को घटना की ‘विधिवत जानकारी’ दी गई है और बताया गया कि एयरलाइन ‘दुर्व्यवहार के खिलाफ कड़ा रुख अपनाएगी।

एयर इंडिया के अधिकारी को 30-सी सीट आवंटित थी, लेकिन वहां अन्य यात्री थे इसलिए उन्होंने सीट बदलने का निर्णय लिया। इसके बाद उन्हें 25 एबीसी सीट दी गई।

सूत्र ने आरोप लगाया कि कि एआई के अधिकारी ने अपने सहयात्री को उसकी ऊंची आवाज को लेकर टोकना शुरू किया। लेकिन उनके बगले में बैठे यात्री ने उन्हें थप्पड़ मार दिया और उनका सिर मरोड़कर उनके साथ गाली-गलौज की। भाषा   Edited By : Sudhir Sharma

Leave a Comment