1678346

Air chief marshal बोले, साहसी लोगों के लिए सशस्त्र बल एक बेहतरीन करियर विकल्प

Photo of author

By jeenmediaa


V.R. Chowdhary: वायुसेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल वी.आर. चौधरी (Air Chief Marshal V.R. Chowdhary) ने शुक्रवार को कहा कि भारतीय सशस्त्र बल (Indian Armed Forces) युवाओं के लिए एक बहुत अच्छा करियर (career) विकल्प प्रदान करते हैं, क्योंकि इसमें साहसिक कार्य, नौकरी से संतुष्टि और जीवन की बेहतर गुणवत्ता सुनिश्चित की जाती है।

 

एयर चीफ मार्शल वी.आर. चौधरी ने बेगमपेट में हैदराबाद पब्लिक स्कूल के शताब्दी अलंकरण समारोह में यह बात कही। उन्होंने कहा कि मैं आपको बताना चाहूंगा कि यदि आप साहस, अनुशासन, नौकरी से संतुष्टि, जीवन की उत्कृष्ट गुणवत्ता और करियर में अच्छी प्रगति चाहते हैं तो भारतीय सशस्त्र बल भी आपके लिए एक बहुत अच्छा विकल्प है। भारतीय वायुसेना में शामिल हों और गौरव के साथ आकाश को छुएं।

 

उन्होंने कहा कि भारतीय सशस्त्र बल साहस, अनुशासन और समर्पण की नींव पर बने हैं। लेकिन इससे परे हम ऐसे संस्थान भी हैं, जो उत्कृष्टता की खोज पर आगे बढ़ते हैं। एयर चीफ मार्शल चौधरी ने छात्रों से आग्रह किया कि वे अपने दैनिक जीवन में साहस, वीरता और कर्तव्य के प्रति समर्पण की भावना को अपनाएं और मिल-जुलकर काम करने के महत्व को कभी न भूलें।(भाषा)

 

Edited by: Ravindra Gupta


Leave a Comment