1678346

5 Celebs Who’ve Been Open About Getting Plastic Surgery

Photo of author

By jeenmediaa


छवि उओरफ़ी जावेद द्वारा साझा की गई थी (सौजन्य: urf7i)

किसी सेलिब्रिटी को किसी भी प्रकार की कॉस्मेटिक सर्जरी कराने की बात स्वीकार करते हुए देखना दुर्लभ है, यहां तक ​​कि उनके द्वारा इसकी अनुशंसा करना भी दुर्लभ है। उओरफ़ी जावेद ने एक सप्ताह के अंतराल में ये दोनों काम किए, अंडरआई और लिप फिलर करवाने पर नोट्स पोस्ट किए और यह भी लिखा कि वह शरीर की छवि संबंधी समस्याओं से पीड़ित लोगों के लिए इसकी अनुशंसा करती हैं – लेकिन एक अस्वीकरण के साथ, निश्चित रूप से: सावधान रहें। यहां पांच मशहूर हस्तियों पर एक नजर है जो सर्जरी कराने के बारे में खुलकर बात कर रहे हैं।

उओरफ़ी जावेद

फैशन प्रभावित करने वाली यह हस्ती हाल ही में काम पूरा करने के मामले में पूरी तरह से ईमानदार रही है। उन्होंने काले घेरों को ठीक करने के लिए अंडरआई फिलर्स लेने पर एक इंस्टाग्राम स्टोरी साझा की। उन्होंने लिखा, “मैं अपनी आंखों के नीचे के काले घेरों को लेकर बहुत सचेत थी, हमेशा से रही हूं। जब मैं बच्ची थी तब से मेरे पास ये थे। हां, मैंने अंडरआई फिलर्स लगवाए और मेरा चेहरा बहुत सुंदर दिखता है… उम्मीद है कि यह ठीक हो जाएगा। और हां बिना मेकअप के मैं ऐसी ही दिखती हूं। मैं बिना मेकअप के फोटो खिंचवाना नहीं चाहती। बस, यही मेरी इच्छा है।”

दूसरी पोस्ट में, उओर्फी ने लिप फिलर्स पर एक लंबा नोट लिखा। उसने खुलासा किया कि वह इन्हें तब से प्राप्त कर रही है जब वह 18 वर्ष की थी, लेकिन हमेशा सफलतापूर्वक नहीं। इनमें से कुछ परिणामों की तस्वीरों के एक सेट के साथ, उओरफ़ी जावेद ने लिखा: “अपने सभी लिप फिलर सफर को आपके साथ साझा कर रहा हूं। मैं 18 साल की उम्र से लिप फिलर ले रहा हूं, मेरे पास तब इतने पैसे नहीं थे लेकिन मुझे हमेशा लगता था कि मेरे होंठ बहुत पतले थे और मैं बड़े भरे हुए होंठ चाहता था। मैं डर्मेट डेनी गया, हम इसे कम कीमत पर करने के लिए तैयार हैं और कई बार ये परिणाम थे। मुझे उन्हें भंग करना पड़ा और ध्यान रखें कि यह अब तक की सबसे दर्दनाक चीज है।”

एक सेलिब्रिटी के लिए असामान्य रूप से, उओर्फी उन लोगों के लिए फिलर्स की सिफारिश करता है जिनके मन में अपने दिखने के तरीके के बारे में असुरक्षा है – लेकिन सावधानी के साथ गलती करने की चेतावनी के साथ: “मैं लोगों को इन्हें न लेने के लिए नहीं कह रहा हूं, बल्कि वास्तव में मैं जो कहने की कोशिश कर रहा हूं वह यह है कि फिलर्स या बोटोक्स लेते समय सावधान रहें। मेरे पास अभी भी लिप फिलर्स हैं, बस मुझे पता है कि मेरे चेहरे पर क्या सूट करेगा और मुझे पता है कि अब कम ही ज्यादा है। किसी भी डॉक्टर के पास जाने से पहले पूरी तरह से शोध करने के लिए हर किसी को प्रोत्साहित करना। मैं वास्तव में फिलर्स की सलाह देता हूं। हर कोई, यदि आपके मन में अपने चेहरे या शरीर के बारे में कुछ असुरक्षाएं हैं, तो खुद से या अपने चेहरे से नफरत करने के बजाय फिलर्स या सर्जरी का विकल्प चुनना बेहतर है, लेकिन केवल एक बहुत अच्छे डॉक्टर से ही।”

उसकी पोस्ट यहां देखें:

श्रुति हासन

श्रुति शरीर की छवि के मुद्दों और नाक की सर्जरी और होंठों के सुधार सहित प्लास्टिक सर्जरी करवाने के बारे में खुलकर बात करती रही हैं। द मेल फेमिनिस्ट पर एक बातचीत में, उन्होंने खुलासा किया कि राइनोप्लास्टी एक विचलित सेप्टम को ठीक करने के लिए थी, लेकिन उन्होंने इसे कॉस्मेटिक कारणों से भी किया होगा। उसने कहा: “लेकिन अगर मैं इसे सुंदर बना सकती हूं, तो यह मेरा चेहरा है, मैं क्यों नहीं बनाऊंगी? यह इतना आसान था। मुझे यह बताने की आवश्यकता महसूस नहीं होती है कि मैं अपने लिए एक निश्चित तरीके से क्यों दिखना चाहती हूं।” अभिनेत्री ने बताया कि कैसे सर्जरी के बाद लोगों ने उन्हें ट्रोल किया था। “उन्होंने कहा, ‘क्या तुम्हें फिलर्स मिले?’ हाँ। मैंने किया। ‘और कल, क्या आपको नया रूप मिलेगा?’ शायद, शायद नहीं। कौन जानता है?”

श्रुति ने अपनी निजी पसंद पर एक इंस्टाग्राम नोट भी साझा किया। उन्होंने लिखा, “मुझे यह कहते हुए खुशी हो रही है कि यह मेरी जिंदगी है, मेरा चेहरा है और हां, मैंने प्लास्टिक सर्जरी करवाई है, जिसे स्वीकार करने में मुझे कोई शर्म नहीं है। क्या मैं इसे बढ़ावा देती हूं? नहीं। क्या मैं इसके खिलाफ हूं? नहीं। यह सिर्फ इस तरह है कि मैं कैसे जीना चुनती हूं। सबसे बड़ा उपकार जो हम अपने और दूसरों के लिए कर सकते हैं, वह है कि हम अपने शरीर और दिमाग के बदलावों और गतिविधियों को स्वीकार करना सीखें।”

उसकी पोस्ट यहां देखें:

अनुष्का शर्मा

2014 में अपने अजीब दिखने वाले होठों के लिए ट्रोल होने पर, अनुष्का ने खुलासा किया कि उन्होंने फिल्म बॉम्बे वेलवेट के लिए एक अस्थायी होंठ बढ़ाने वाले उपकरण का इस्तेमाल किया था – फिल्म फ्लॉप हो गई और अनुष्का ने अपने लुक को भी बेकार कर दिया।

शिल्पा शेट्टी

2000 के दशक की शुरुआत में, शिल्पा शेट्टी ने सीधी बात पर पत्रकार प्रभु चावला से कहा था कि उन्होंने नाक की सर्जरी करवाई है। उन्होंने कहा, “हां, मैंने अपनी नाक ठीक करवा ली है। तो? मैंने इसे और अधिक सुंदर बनाने के लिए ऐसा नहीं किया। मैंने ऐसा इसलिए किया क्योंकि मुझे लगा कि यह बेहतर हो सकती है।”

सिंडी क्रॉफर्ड

तेजस्वी सुपरमॉडल 29 साल की उम्र से ही इंजेक्शन लगवाने के प्रति ईमानदार रही हैं। अपनी स्वस्थ जीवनशैली के अलावा, सिंडी स्वीकार करती हैं कि उनके कॉस्मेटिक सर्जन को उनकी त्वचा का श्रेय जाता है। उन्होंने गाला पत्रिका को यह भी बताया, ‘मैं खुद से झूठ नहीं बोलूंगी: एक निश्चित उम्र के बाद, क्रीम आपकी त्वचा की बनावट पर काम करती हैं, लेकिन लोच को बहाल करने के लिए, मैं वास्तव में विटामिन इंजेक्शन, बोटोक्स और कोलेजन पर भरोसा कर सकती हूं।’

दिन का विशेष रुप से प्रदर्शित वीडियो

पपराज़ी के अनुरोध पर बवाल स्टार वरुण धवन का प्रफुल्लित करने वाला जवाब




Leave a Comment