1678346

41 साल के जेम्स एंडरसन को मिली खुशखबरी, घरेलू मैदान पर खेलेंगे टेस्ट मैच

Photo of author

By jeenmediaa


ENGvsAUS ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बुधवार से शुरू होने वाले चौथे  The Ashes एशेज टेस्ट के लिये जेम्स एंडरसन की इंग्लैंड एकादश में वापसी हुई है। England and Wales Cricket Board इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने सोमवार को एकादश की घोषणा करते हुए कहा कि एंडरसन मध्यम-तेज़ गेंदबाज़ ओली रॉबिन्सन के स्थान पर टीम में लौटे हैं। लीड्स में खेले गये तीसरे टेस्ट में एंडरसन को आराम दिया था, जहां इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को तीन विकेट से मात दी थी।AUSvsENG

ओल्ड ट्रैफर्ड एंडरसन की काउंटी टीम लंकाशर का घरेलू मैदान है और चौथा एशेज़ टेस्ट इस स्टेडियम में एंडरसन का आखिरी मैच हो सकता है। लीड्स टेस्ट की दूसरी पारी में तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने वाले मोईन अली एकादश में बरकरार हैं, जबकि चोटग्रस्त ओली पोप शृंखला से बाहर हो गये हैं।

इस महीने के अंत में 41 साल के होने वाले एंडरसन लीड्स के हेडिंग्ले मैदान पर खेले गये तीसरे टेस्ट में इंग्लैंड की टीम का हिस्सा नहीं रहे थे। उन्होंने शृंखला के शुरुआती दो मैचों में 75.33 की औसत से सिर्फ तीन विकेट ले सके, जिसके बाद उन्हें एकादश से बाहर रखने का फैसला लिया गया।उन्होंने 'बाज़बॉल' काल के 12 मैचों में 21.22 की औसत से 48 विकेट चटकाये हैं। ओल्ड ट्रैफर्ड पर खेले गये 10 टेस्ट मैचों में भी उनकी औसत 22.02 की है।

चौथे टेस्ट के लिये इंग्लैंड एकादश : बेन डकेट, ज़ैक क्रॉली, मोईन अली, जो रूट, हैरी ब्रूक, बेन स्टोक्स (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो, क्रिस वोक्स, मार्क वुड, स्टुअर्ट ब्रॉड, जेम्स एंडरसन।


Leave a Comment