1678346

3 चीजें जो हजारों लेखक चाहते हैं कि एआई निर्माता एक खुले पत्र में करें

Photo of author

By jeenmediaa



दुनिया भर के फिक्शन, नॉन-फिक्शन और कविता के लगभग 8,500 लेखकों ने एक खुले पत्र पर हस्ताक्षर किए हैं। निर्माताओं. खुला पत्र चैटजीपीटी, बार्ड, एलएलएएमए और अन्य जैसे बड़े भाषा मॉडल के पीछे की तकनीकी कंपनियों से आग्रह करता है कि वे अनुमति या मुआवजे के बिना अपने लेखन का उपयोग न करें। लेखक संघजेनेरेटिव एआई लीडर्स के लिए खुला पत्र ओपनएआई, अल्फाबेट, मेटा, स्टेबिलिटी एआई और आईबीएम के सीईओ से एआई के प्रशिक्षण में कॉपीराइट सामग्री के उपयोग के लिए सहमति, क्रेडिट और लेखकों को उचित मुआवजा देने का आह्वान करता है।
“ये प्रौद्योगिकियाँ हमारी भाषा, कहानियों, शैली और विचारों की नकल करती हैं और उन्हें पुनर्जीवित करती हैं। लाखों कॉपीराइट वाली किताबें, लेख, निबंध और कविताएं एआई सिस्टम के लिए ‘भोजन’ प्रदान करती हैं, अंतहीन भोजन जिसके लिए कोई बिल नहीं है,” पत्र में लिखा है। इसमें आगे कहा गया है, “हमारे लेखन को आपके सिस्टम में एम्बेड करने के परिणामस्वरूप, जेनरेटिव एआई हमारे काम के आधार पर औसत दर्जे की, मशीन-लिखित किताबों, कहानियों और पत्रकारिता के साथ बाजार में बाढ़ लाकर हमारे पेशे को नुकसान पहुंचाने की धमकी देता है।” हस्ताक्षरकर्ताओं की सूची में जेनिफर एगन, नोरा रॉबर्ट्सजोडी पिकौल्ट, लुईस एर्ड्रिच, माइकल कोल, सुजैन कोलिन्समार्गरेट एटवुड, वियत थान गुयेनऔर अधिक।
पत्र में कंपनियों के लिए तीन महत्वपूर्ण कार्य हैं और उनसे निम्नलिखित कार्य करने को कहा गया है:
1. अपने जेनरेटिव एआई कार्यक्रमों में हमारी कॉपीराइट सामग्री के उपयोग की अनुमति प्राप्त करें।
2. आपके जेनेरिक एआई कार्यक्रमों में हमारे कार्यों के अतीत और चल रहे उपयोग के लिए लेखकों को उचित मुआवजा दें।
3. एआई आउटपुट में हमारे कार्यों के उपयोग के लिए लेखकों को उचित मुआवजा दें, चाहे आउटपुट मौजूदा कानून के तहत उल्लंघनकारी हों या नहीं।




Leave a Comment