2 पारियों में 300 रन भी नहीं बना पाई वेस्टइंडीज, कप्तान ने लगाई बल्लेबाजों को लताड़

Photo of author

By jeenmediaa


INDvsWI भारत के खिलाफ शर्मनाक हार से झल्लाये वेस्टइंडीज के कप्तान क्रेग ब्रेथवेट ने कहा कि बल्लेबाजों का निराशाजनक प्रदर्शन हार के मुख्य कारक बना।WIvsIND

ब्रेथवेट ने कहा “ हमने पहली पारी में सिर्फ 150 रन बनाये जो पर्याप्त नहीं थे, भारत की बैटिंग लाइनअप मजबूत है और उन्होने इसे साबित कर दिखाया। दूसरी पारी मेंं हमारे पास 271 रन की लीड से पार पाने की चुनौती थी। हमारे बल्लेबाजों को दवाब को दूर रख कर संयम से बल्लेबाजी करनी चाहिये थी जो हम नहीं कर सके। मैं भी असफल रहा। कप्तान होने के नाते मुझे रन बनाने चाहिये थी ताकि टीम का हौसला बढ़ सके।”

भारतीय गेंदबाजो की तारीफ करते हुये उन्होने कहा “ चैंपियन गेंदबाजों के सामने बल्लेबाजी करना चुनौतीपूर्ण होता है मगर हमे जिम्मेदारी से खेलना चाहिये था। हमारे बल्लेबाजों का शाट सेलेक्शन खराब था जबकि बल्लेबाज बल्ले की बजाय पैड का प्रयोग ज्यादा कर रहे थे जो उनके सस्ते में आउट होने का सबब बना।”

गौरतलब है कि भारत के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में वेस्टइंडीज को पारी और 141 रनों से हार का सामना करना पड़ा। वेस्टइंडीज की पहली पारी 150 रन और दूसरी पारी 130 रन पर आउट हो गयी थी जबकि भारत ने अपनी पहली पारी पांच विकेट पर 421 रन बना कर समाप्त घोषित कर दी थी। भारत की ऐतिहासिक जीत में यशस्वी जायसवाल और रविचंद्रन अश्विन की भूमिका सबसे अहम रही। यशस्वी जायसवाल ने 171 रन पारी खेली वहीं अश्विन ने पहली पारी में पांच और दूसरी पारी में सात विकेट झटके। दूसरा टेस्ट 20 जुलाई से पोर्ट आफ स्पेन में खेला जायेगा ।


Leave a Comment