1678346

17 साल बाद वेस्टइंडीज में शतकीय सलामी साझेदारी, रोहित-यशस्वी ने जड़े अर्धशतक

Photo of author

By jeenmediaa


यशस्वी जायसवाल  Yashswi Jaiswal (62 नाबाद) और कप्तान Rohit Sharma रोहित शर्मा (68 नाबाद) के बीच नाबाद शतकीय साझीदारी की मदद से भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट के दूसरे दिन गुरुवार को लंच तक पहली पारी में बगैर विकेट खाेये 146 रन बनाकर मैच में अपना शिकंजा कसना शुरू कर दिया है।वेस्टइंडीज क्रिकेट के गिरते स्तर के बावजूद 17 साल बाद भारतीय सलामी जोड़ी की कैरिबियाई धरती में शतकीय साझेदारी आई है। इससे पहल साल 2006-07 के दौरे पर वीरेंद्र सहवाग और वसीम जाफर ने मेजबान वेस्टइंडीज के खिलाफ 100 से ज्यादा रन पहले विकेट के लिए बनाए थे।

विंडसर पार्क में इससे पहले भारतीय गेंदबाजों के घातक प्रहार के चलते वेस्टइंडीज की पहली पारी 150 रन बना कर सिमट गयी थी। इस तरह भारतीय टीम मेजबान के पहली पारी के स्कोर से अब मात्र चार रन पीछे है और आज के खेल के बाकी के दो सत्र में अगर भारतीय बल्लेबाज इसी अंदाज से खेलते हैं तो कैरिबियन टीम की मुश्किलों में खासा इजाफा हो सकता है।

पदार्पण टेस्ट खेल रहे यशस्वी आत्मविश्वास से लबरेज नजर आ रहे हैं और उन्हे दूसरे छोर पर अनुभवी कप्तान का भरपूर सहयोग मिल रहा है। यशस्वी अपनी नाबाद पारी में अब तक सात बार गेंद को सीमा रेखा के पार पहुंचा चुके है वहीं रोहित ने छह चौके और दो छक्के जड़े हैं। वेस्टइंडीज के लिये घातक साबित हो रही इस साझीदारी को तोड़ने के लिये कप्तान क्रैग ब्रैथवेट ने अपने सात गेंदबाजों की फौज उतार दी है मगर अभी भी उन्हे पहली सफलता का इंतजार है।इससे पहले पदार्पण टेस्ट में एलिक अथानजे (47) की उपयोगी पारी के बावजूद रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जड़ेजा की फिरकी में फंसी वेस्टइंडीज की टीम भारत के खिलाफ पहली पारी में 150 रन ही जुटा सकी थी। अश्विन ने पांच और जडेजा ने तीन विकेट अपने नाम किए थे।


Leave a Comment