1678346

15 अगस्त की छुट्टी के पहले लें छुट्टी और ऐसे बनाएं घूमने का प्लान

Photo of author

By jeenmediaa


15th August Independence : 15 अगस्त 2023 के दिन यदि आप कहीं घूमने का प्लान बना रहे हैं और यदि आपकी कंपनी में 5 डे वर्किंग कल्चर है तो एक दिन की छुट्टी और कर आप 4 दिनों के लिए कहीं घूमने जा सकते हैं, क्योंकि 13 अगस्त को रविवार है। तो जानिए कि कहां जा सकते हैं घूमने।

 

छुट्‍टी में घूमने के लिए दो प्लान है- 

पहला प्लान:- पहला ये कि आप ऐसी जगह जाएं जहां पर 15 अगस्त का जश्न धूम धाम से मनाया जाता है और जहां पर भव्य झांकियां निकली है। इसके लिए आप नई दिल्ली के लाल किले, मुंबई के अगस्त क्रांति मैदान, पंजाब में वाघा-अटारी बॉर्डर, लद्दाख में कारगिल युद्ध स्मारक, गुजरात में पोरबंदर, मध्यप्रदेश के भोपाल में शौर्य स्मारक स्थल, प्रयागराज में चंद्रशेखर आज़ाद पार्क, राजस्थान के जैसलमेल में भारत पाक सीमा पर, गौरखपुर में चौरी चौरा नामक जगह या गुजरात अहमदाबाद में साबरमती आश्रम जा सकते हैं।

 

दूसरा प्लान:- आप चाहें तो गोवा, जैसलमेल, चंबा, पंचमढ़ी, जगन्नाथ पुरी, उदयपुर, लक्ष्यद्वीप, गुलमर्ग, कान्हा राष्ट्रीय उद्यान, लोनावला, हैवलॉक आईलैंड का राधानगर बीच, अंडमान, नैनीताल, कन्याकुमारी, भेड़ाघाट, हिल स्टेशन मशोबरा, खरदोंग ला पास, दार्जिलिंग, ऊटी, सापुतारा, मुन्नार, लेह और शिलॉन्ग में से किसी एक जगह पर घूमने का प्लान बना सकते हैं।


Leave a Comment