1678346

हॉलीवुड अभिनेताओं की हड़ताल के दौरान ‘आरआरआर’ का पोस्टर पकड़े एक व्यक्ति की तस्वीर वायरल | हिंदी मूवी समाचार

Photo of author

By jeenmediaa


मनोरंजन उद्योग में 14 जुलाई की आधी रात को हलचल मच गई जब स्क्रीन एक्टर्स गिल्ड-अमेरिकन फेडरेशन ऑफ टेलीविजन एंड रेडियो आर्टिस्ट्स (एसएजी-एएफटीआरए) ने हड़ताल शुरू की, जो 63 वर्षों में हॉलीवुड में पहली प्रमुख अभिनेता संघ की हड़ताल थी। एसएजी-एएफटीआरए ने अपर्याप्त कामकाजी परिस्थितियों और कम वेतन को प्राथमिक चिंता बताते हुए चल रही लेखकों की हड़ताल में शामिल होने के अपने फैसले की घोषणा की। यह हड़ताल एलायंस ऑफ मोशन पिक्चर एंड टेलीविज़न प्रोड्यूसर्स के साथ एक नए श्रमिक समझौते तक पहुंचने में यूनियन की विफलता के बाद हुई।
हड़ताल का प्रभाव महत्वपूर्ण रहा है, जिससे कई आगामी शो और फिल्मों का निर्माण प्रभावित हुआ है। हड़ताल के बीच, एक तस्वीर ऑनलाइन सामने आई जिसमें एसएस राजामौली की फिल्म ‘आरआरआर’ का पोस्टर था। तस्वीर में आप टोपी पहने एक व्यक्ति को हड़ताल के बीच चलते हुए देख सकते हैं, जिसके हाथ में एक पोस्टर है रामचरण और जूनियर एनटीआर गाने से अपना आइकॉनिक हुक स्टेप करते हुएNaatu Naatu‘. ‘आरआरआर’ को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर तब पहचान मिली जब इसने जीत हासिल की ऑस्कर इस विशेष गीत के लिए.

SAG-AFTRA 160,000 से अधिक अभिनेताओं, मीडिया पेशेवरों, प्रसारण पत्रकारों और मेजबानों के समुदाय का प्रतिनिधित्व करता है, जो प्रमुख हॉलीवुड स्टूडियो से उचित वेतन और अनुकूल कामकाजी परिस्थितियों की वकालत करने के लिए संघ पर भरोसा करते हैं। संघ इन प्रावधानों को सुरक्षित करने के लिए हर तीन साल में एलायंस ऑफ मोशन पिक्चर एंड टेलीविज़न प्रोड्यूसर्स (एएमपीटीपी) के साथ बातचीत करता है, जिसमें प्रमुख स्टूडियो और स्ट्रीमिंग सेवाएं शामिल हैं।

हालाँकि, 12 जुलाई को, SAG-AFTRA और AMPTP एक समझौते पर पहुंचने में विफल रहे, जिसके कारण अनिश्चितकालीन हड़ताल की घोषणा की गई। प्रभाव तुरंत महसूस किया गया, सिलियन मर्फी, एमिली ब्लंट और जैसे प्रमुख सितारों के रूप में फ्लोरेंस पुघ ‘ओपेनहाइमर’ प्रीमियर के दौरान रेड कार्पेट छोड़कर अपना समर्थन दिखाया। एसएजी-एएफटीआरए की संयुक्त हड़ताल और राइटर्स गिल्ड ऑफ अमेरिका की चल रही हड़ताल ने प्रमुख हॉलीवुड स्टूडियो के लिए एक गंभीर खतरा पैदा कर दिया है, जिससे उनकी प्रचार गतिविधियों, त्योहारों और यहां तक ​​कि पॉडकास्ट प्रस्तुतियों में भी बाधा उत्पन्न हो रही है। हड़ताल ने उद्योग को अस्त-व्यस्त कर दिया है, जिसका सभी सम्मिलित पक्षों पर महत्वपूर्ण प्रभाव पड़ा है।




Leave a Comment