1678346

सैमसंग गैलेक्सी Z फ्लिप 5 कवर डिस्प्ले विजेट-आधारित इंटरफ़ेस के साथ लॉन्च से पहले लीक हुई छवियों में देखा गया

Photo of author

By jeenmediaa


हम सैमसंग के गैलेक्सी अनपैक्ड लॉन्च इवेंट से सिर्फ एक सप्ताह दूर हैं, जो दक्षिण कोरिया के सियोल में होने वाला है। सैमसंग द्वारा कई उत्पादों की घोषणा करने की उम्मीद है, लेकिन यह इवेंट मुख्य रूप से उसके आगामी फोल्डेबल डिवाइसों पर केंद्रित है, जिसमें गैलेक्सी जेड फ्लिप 5 और गैलेक्सी जेड फोल्ड 5 शामिल हैं। हमने दोनों डिवाइसों के बारे में बहुत सारे लीक देखे हैं, लेकिन ऐसा लगता है कि अफवाहों का दौर अभी तक उनके साथ ख़त्म नहीं हुआ है। एक विश्वसनीय स्रोत ने अब दोनों स्मार्टफ़ोन की छवियों का खुलासा किया है जो उनके संबंधित हिंजों के बारे में पहले लीक हुए विवरणों की पुष्टि करते प्रतीत होते हैं। इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि हमें पहली झलक मिली है कि सैमसंग अपने गैलेक्सी जेड फ्लिप 5 पर नए बड़े कवर डिस्प्ले का उपयोग कैसे करेगा।

लीक हुई तस्वीरों से हुआ खुलासा रोलैंड क्वांड्ट ट्विटर पर, जिसके बाद उन्हें माइक्रोब्लॉगिंग सेवा से हटा दिया गया। बाद में उन्हें 9to5Google द्वारा प्रकाशित किया गया। छवियों में से एक हमें इस बारे में कुछ विवरण देती है कि सैमसंग गैलेक्सी जेड फ्लिप 5 पर बाहरी स्क्रीन का उपयोग करने की योजना कैसे बना रहा है। छवि कई एप्लिकेशन का खुलासा करती है जो पूर्ण-विकसित ऐप्स के बजाय विजेट या कार्ड की तरह अधिक दिखाई देते हैं। डिस्प्ले पर मौजूद कार्डों में से एक अधिसूचना का उत्तर देते समय एक पूर्ण कीबोर्ड भी दिखाता है, जबकि दूसरा एक फ्लाइट बोर्डिंग पास दिखाता है। यहां मौसम और हाल की कॉल के लिए एक कार्ड भी है, जो बताता है कि उपयोगकर्ता फोन खोले बिना भी बहुत सारी जानकारी प्राप्त कर सकेंगे।

हालांकि यह अभी भी स्पष्ट नहीं है कि सैमसंग का बाहरी डिस्प्ले पूरी तरह से विजेट-आधारित होगा (मौजूदा गैलेक्सी जेड फ्लिप 4 की तरह, यह बहुत स्पष्ट है कि सैमसंग के डिस्प्ले में मोटोरोला रेज़र 40 अल्ट्रा के आयताकार लेआउट की तुलना में लंबा चौकोर लेआउट है – जब उपयोग नहीं किया जाता है) रास्ते में आने वाले कैमरों के साथ पूर्ण स्क्रीन मोड में। यदि छवि वास्तविक हो जाती है, तो सैमसंग को निश्चित रूप से लाभ होगा क्योंकि अधिकांश ऐप्स (विशेष रूप से पूर्ण कीबोर्ड के साथ) लम्बे डिस्प्ले के साथ बेहतर काम करेंगे। अब क्या करना बाकी है देखने वाली बात यह है कि क्या सैमसंग अपने बाहरी डिस्प्ले पर पूरे ऐप्स चलाएगा।

सैमसंग गैलेक्सी Z फ्लिप 5 रोलैंड क्वांड्ट ndtv SamsungGalaxyZFlip5 सैमसंग लीक

आगामी Samsung Galaxy Z Flip 5 की लीक हुई छवि इसके बाहरी डिस्प्ले की कार्यक्षमता दिखाती है
फोटो क्रेडिट: ट्विटर: रोलैंड क्वांड्ट (@rquandt)

पिछली रिपोर्ट के माध्यम से हम जो जानते हैं वह यह है कि सैमसंग गैलेक्सी Z फ्लिप 5 पर बाहरी स्क्रीन पर Google ऐप्स के अनुकूलित संस्करण चलाने की योजना बना सकता है। यह स्पष्ट नहीं है कि यह केवल Google के डिफ़ॉल्ट ऐप्स (Google संदेश, YouTube) के लिए होगा या नहीं , और Google मैप्स) या तीसरे पक्ष के ऐप्स के लिए ऐसा समर्थन भी शामिल होगा।

इस लीक के हिस्से के रूप में सामने आया एक और विवरण गैलेक्सी जेड फ्लिप 5 और गैलेक्सी फोल्ड 5 दोनों पर काज डिजाइन है। क्वांड्ट ने दोनों उपकरणों के स्पष्ट रेंडर जारी किए हैं जिसमें दिखाया गया है कि कैसे दोनों में नए काज के साथ एक गैपलेस फोल्डिंग डिजाइन है। यह नया हिंज डिज़ाइन दोनों फोन को साइड प्रोफाइल फोटो में काफी पतला दिखाता है।

उम्मीद है कि सैमसंग गैलेक्सी जेड फ्लिप 5 और गैलेक्सी जेड फोल्ड 5 दोनों को कथित गैलेक्सी टैब एस9 सीरीज़ और गैलेक्सी वॉच 6 सीरीज़ जैसे अन्य डिवाइसों के साथ प्रदर्शित करेगा। आप यहां गैलेक्सी Z श्रृंखला के उपकरणों के बारे में अधिक पढ़ सकते हैं।


क्या नथिंग फ़ोन 2 फ़ोन 1 के उत्तराधिकारी के रूप में काम करेगा, या दोनों सह-अस्तित्व में रहेंगे? हम कंपनी के हाल ही में लॉन्च किए गए हैंडसेट और ऑर्बिटल, गैजेट्स 360 पॉडकास्ट के नवीनतम एपिसोड पर चर्चा करते हैं। ऑर्बिटल Spotify, Gaana, JioSaavn, Google Podcasts, Apple Podcasts, Amazon Music और जहां भी आपको अपना पॉडकास्ट मिलता है, वहां उपलब्ध है।
संबद्ध लिंक स्वचालित रूप से उत्पन्न हो सकते हैं – विवरण के लिए हमारा नैतिकता कथन देखें।




Leave a Comment