1678346

सैमसंग गैलेक्सी Z फोल्ड 5 की लाइव इमेज फिर लीक; नियर गैपलेस फोल्डिंग डिज़ाइन, इनर डिस्प्ले पर संकेत

Photo of author

By jeenmediaa


सैमसंग के गैलेक्सी जेड फोल्ड 5 और गैलेक्सी जेड फ्लिप 5 अन्य उत्पादों के साथ, 26 जुलाई को सियोल, दक्षिण कोरिया में गैलेक्सी अनपैक्ड इवेंट में लॉन्च करने के लिए तैयार हैं, जैसा कि अब तक कई आधिकारिक टीज़र से संकेत मिलता है। जैसे-जैसे लॉन्च का दिन नजदीक आ रहा है, हम यह भी उम्मीद करते हैं कि लीक तेज हो जाएंगे, जिससे जल्द ही सामने आने वाले उत्पादों के बारे में और भी अधिक जानकारी मिलेगी। नवीनतम लीक नए विवरणों का सुझाव नहीं देता है, लेकिन हमें सैमसंग के आगामी हॉरिजॉन्टल फोल्डिंग हैंडसेट से क्या उम्मीद की जाए, इसके बारे में एक स्पष्ट विचार देता है, जिसके बारे में कहा जाता है कि इस साल इसके वर्टिकल फोल्डिंग क्लैमशेल गैलेक्सी जेड फ्लिप 5 की तुलना में मामूली अपग्रेड मिलेगा।

उपयोगकर्ता अल्टिमा40 द्वारा रेडिट पर एक पोस्ट में आगामी सैमसंग गैलेक्सी जेड फोल्ड 5 की विभिन्न कोणों से तस्वीरें लीक हुई हैं। लीक हुई तस्वीरों में इनर फोल्डिंग डिस्प्ले की तस्वीर भी है। तस्वीर में हैंडसेट पर कोड ‘WEC0696M’ छपा हुआ प्रतीत होता है, जिससे पता चलता है कि यह वास्तव में एक परीक्षण इकाई हो सकती है। तस्वीरों में यूनिट पर एक चेतावनी लेबल भी लगा हुआ है, जिसमें लिखा है कि इसकी तस्वीर नहीं खींची जानी चाहिए। थ्रेड के अनुसार, इस गैलेक्सी Z फोल्ड 5 यूनिट का मालिक या परीक्षक उस हैंडसेट को उस उपयोगकर्ता को बेचना चाहता था जिसने Reddit पर इसकी तस्वीरें पोस्ट की थीं।

लीक हुई छवियों में स्मार्टफोन सैमसंग गैलेक्सी जेड फोल्ड 5 के लीक हुए रेंडर और पहले ट्वीट की गई छवियों दोनों के समान दिखता है। बाहरी कवर डिस्प्ले की तस्वीर से पता चलता है कि वर्तमान में उपलब्ध गैलेक्सी जेड फोल्ड 4 की तुलना में बहुत कुछ नहीं बदला है, किनारों पर पतले बेज़ेल्स और नीचे एक मोटी बेज़ल है। रियर पैनल की एक तस्वीर तीन अपेक्षित कैमरों की ओर इशारा करती है, जिसमें एलईडी फ्लैश अब थोड़ा उभरे हुए कैमरा मॉड्यूल के बाहर रखा गया है।

कथित गैलेक्सी जेड फोल्ड 5 (जब मुड़ा हुआ) के शीर्ष छोर की एक तस्वीर में तीन माइक और एक स्पीकर ग्रिल दिखाई देता है, जिसमें लगभग गैपलेस फोल्डिंग डिज़ाइन होता है जो आउटगोइंग मॉडल की तुलना में ध्यान देने योग्य सुधार जैसा लगता है।

सैमसंग गैलेक्सी जेड फोल्ड 5 लीक अल्टिमा40 रेडिट गैजेट्स 360 सैमसंगगैलेक्सीजेडफोल्ड5 सैमसंग

आगामी सैमसंग गैलेक्सी ज़ेड फोल्ड 5 की तस्वीरें लीक हो गईं
फोटो साभार: अल्टिमा40 (रेडिट के माध्यम से)

टिप्पणियों में आंतरिक डिस्प्ले (लॉक स्क्रीन पर) दिखाने वाली एक और तस्वीर है। हालांकि यह बताना मुश्किल है कि इसके बेज़ेल्स कितने मोटे हैं, मंद रोशनी के कारण, यह स्पष्ट है कि यह पूरी तरह से गैपलेस नहीं है, खासकर हिंज के करीब। उम्मीद है कि गैलेक्सी ज़ेड फोल्ड 5 इस साल दोबारा डिज़ाइन किए गए हिंज के साथ आएगा, ऐसा कहा जा रहा है कि यह सैमसंग के फोल्डेबल फोन में सालों से मौजूद गहरे क्रीज को कम करेगा।

सैमसंग गैलेक्सी Z फोल्ड 5 स्पेसिफिकेशन (अपेक्षित)

एक पुरानी रिपोर्ट के मुताबिक, सैमसंग गैलेक्सी Z फोल्ड 5 में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 8 जेन 2 SoC होने की उम्मीद है। ऐसा कहा जाता है कि इसमें 120Hz की ताज़ा दर के साथ 7.6 इंच का फुल-एचडी+ इनर डिस्प्ले है। बाहरी डिस्प्ले 904 x 2,316 पिक्सल के रिज़ॉल्यूशन के साथ 6.7-इंच के आउटगोइंग मॉडल के समान होने की उम्मीद है।

कहा जाता है कि इसके रियर कैमरा सेटअप में 50-मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा, 12-मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड कैमरा और 12-मेगापिक्सल का टेलीफोटो कैमरा शामिल है। सेल्फी को कवर डिस्प्ले में एम्बेडेड 10-मेगापिक्सल कैमरा और आंतरिक फोल्डिंग डिस्प्ले में 4-मेगापिक्सल अंडर-डिस्प्ले कैमरा द्वारा नियंत्रित किए जाने की उम्मीद है। उम्मीद है कि फोल्डेबल सामान्य कनेक्टिविटी विकल्पों के साथ आएगा और IPX8 जल प्रतिरोध रेटिंग प्रदान करेगा। कहा जाता है कि गैलेक्सी Z फोल्ड 5 में 4,400mAh और वजन 253 ग्राम है।


संबद्ध लिंक स्वचालित रूप से उत्पन्न हो सकते हैं – विवरण के लिए हमारा नैतिकता कथन देखें।


Leave a Comment