1678346

सैमसंग गैलेक्सी जेड फोल्ड 5, गैलेक्सी जेड फ्लिप 5 26 जुलाई को लॉन्च होंगे: अब तक हम जो कुछ भी जानते हैं

Photo of author

By jeenmediaa


सैमसंग गैलेक्सी जेड फोल्ड 5 और सैमसंग गैलेक्सी जेड फ्लिप 5 26 जुलाई को साल के दूसरे गैलेक्सी अनपैक्ड इवेंट में वैश्विक स्तर पर लॉन्च होने के लिए तैयार हैं। सैमसंग पहली बार सियोल में इस इवेंट की मेजबानी करेगा। दक्षिण कोरियाई तकनीकी दिग्गज द्वारा फोल्डेबल फोन के साथ-साथ सैमसंग गैलेक्सी टैब एस9 और गैलेक्सी वॉच 6 सीरीज़ भी पेश करने की उम्मीद है। लीक हुए डिज़ाइन रेंडर सहित कई रिपोर्टों ने हमें बताया है कि गैलेक्सी ज़ेड फोल्ड 4 और गैलेक्सी ज़ेड फ्लिप 4 के उत्तराधिकारियों से क्या उम्मीद की जाए। अब तक हम हैंडसेट के बारे में जो कुछ भी जानते हैं, उसका सारांश यहां दिया गया है।

एक साल में जिसमें टेक्नो फैंटम वी फोल्ड, मोटोरोला रेजर 40 और रेजर 40 अल्ट्रा जैसे कई फोल्डेबल स्मार्टफोन लॉन्च हो चुके हैं, साल की दो सबसे प्रतीक्षित रिलीज गैलेक्सी जेड फोल्ड 5 और गैलेक्सी जेड फ्लिप हैं। सैमसंग द्वारा 5, संभवतः फोल्डेबल स्मार्टफोन सेगमेंट में एक अनुभवी। 26 जुलाई को लॉन्च होने के बाद, हैंडसेट के लिए प्री-ऑर्डर उसी दिन खुलने की उम्मीद है, और फोन की भारत में बिक्री 14 अगस्त से शुरू होने की उम्मीद है।

सैमसंग गैलेक्सी Z फोल्ड 5, गैलेक्सी Z फ्लिप 5 की कीमत (उम्मीद)

गैलेक्सी Z फोल्ड 5 के बेस 256GB वेरिएंट की कीमत कथित तौर पर EUR 1,899 (लगभग 1,72,400 रुपये) होगी, जबकि 512GB और 1TB वेरिएंट को EUR 2,039 (लगभग 1,85,100 रुपये) और EUR में सूचीबद्ध किया गया है। क्रमशः 2,279 (लगभग 2,06,900 रुपये)। बुक-स्टाइल फोल्डेबल स्मार्टफोन को ब्लैक, ब्लू और क्रीम रंग विकल्पों में पेश किए जाने की उम्मीद है।

इस बीच, क्रीम, ग्रेफाइट, लैवेंडर और वॉटर ग्रीन कलर वेरिएंट में पेश किए जाने की उम्मीद है, गैलेक्सी Z फ्लिप 5 के 256GB और 512GB वेरिएंट की कीमत EUR 1,199 (लगभग 1,08,900 रुपये) और EUR 1,339 बताई गई है। लगभग रु. 1,21,600), क्रमशः।

गैलेक्सी ज़ेड फोल्ड 5 और गैलेक्सी ज़ेड फ्लिप 5 के लिए प्री-रिजर्वेशन वर्तमान में भारत में Samsung.com, Amazon, Flipkart और Samsung-एक्सक्लूसिव रिटेल स्टोर्स के माध्यम से खुले हैं। यह रुपये की वापसीयोग्य राशि पर उपलब्ध है। 1,999 और कंपनी रुपये के लाभ का वादा करती है। प्री-रिजर्व करने वाले ग्राहकों को 5,000 रु.

सैमसंग गैलेक्सी जेड फोल्ड 5, गैलेक्सी जेड फ्लिप 5 स्पेसिफिकेशन, फीचर्स (अपेक्षित)

गैलेक्सी Z फोल्ड 5 में 7.6 इंच फुल-एचडी (1,812, 2,176 पिक्सल) डायनामिक AMOLED मुख्य डिस्प्ले और 6.2 इंच डायनामिक AMOLED कवर स्क्रीन होने की उम्मीद है। दूसरी ओर, गैलेक्सी Z फ्लिप 5 में 6.7 इंच का फुल-एचडी (1,080, 2,640 पिक्सल) डायनामिक AMOLED प्राइमरी पैनल और 3.4 इंच का बाहरी डिस्प्ले मिलने की संभावना है। फोल्ड होने पर, गैलेक्सी Z फ्लिप 5 के बड़े कवर डिस्प्ले से उपयोगकर्ताओं को Google संदेश, YouTube और Google मैप्स तक पहुंचने की अनुमति मिलने की उम्मीद है।

बुक-स्टाइल गैलेक्सी ज़ेड फोल्ड 5 की लीक हुई लाइव छवियों से पता चलता है कि एक बार खोलने पर, इसके किनारों पर पतले बेज़ेल्स और नीचे की तरफ मोटी चिन होगी। पीछे की ओर थोड़ा उभरे हुए कैमरा मॉड्यूल के भीतर तीन कैमरा इकाइयाँ और उसके बाहर एक एलईडी फ्लैश इकाई रखी हुई दिखाई देती है। छवियों में लगभग गैपलेस फोल्डिंग डिज़ाइन, तीन माइक और एक स्पीकर ग्रिल भी दिखाई देता है।

नवीनतम लीक हुए हैंड्स-ऑन वीडियो और गैलेक्सी ज़ेड फ्लिप 5 की डमी इकाइयों की छवियों में दो कैमरा इकाइयों के साथ एक बड़ा फ़ोल्डर-आकार का बाहरी डिस्प्ले दिखाया गया है, लेकिन बहुप्रतीक्षित वॉटरड्रॉप हिंज क्लैमशेल फोल्डेबल मॉडल से गायब लग रहा है। इंटीग्रेटेड फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ वॉल्यूम रॉकर और पावर बटन को फोन के दाहिने किनारे पर रखा गया है और सिम कार्ड ट्रे स्लॉट बाईं ओर है। ऐसा प्रतीत होता है कि निचले किनारे पर यूएसबी टाइप-सी चार्जिंग पोर्ट है।

गैलेक्सी Z फोल्ड 5 और गैलेक्सी Z फ्लिप 5 दोनों में ऑक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 8 जेन 2 SoC का उपयोग करने की जानकारी दी गई है। कहा जाता है कि गैलेक्सी Z फोल्ड 5 में 12GB तक रैम और गैलेक्सी Z फ्लिप 5 में 8GB तक रैम दी गई है। फोन के 256GB और 512GB के स्टोरेज वेरिएंट में लॉन्च होने की उम्मीद है। इन फोनों को एंड्रॉइड 13-आधारित वन यूआई 5.1.1 आउट-ऑफ-द-बॉक्स चलाने के लिए भी इत्तला दी गई है।

गैलेक्सी Z फोल्ड 5 के ट्रिपल रियर कैमरा सिस्टम में 50-मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर, अल्ट्रा-वाइड लेंस के साथ 12-मेगापिक्सल का सेंसर और टेलीफोटो लेंस के साथ 12-मेगापिक्सल का दूसरा सेंसर शामिल होने की संभावना है। कहा जाता है कि कवर डिस्प्ले में 10-मेगापिक्सल का कैमरा है और प्राथमिक आंतरिक स्क्रीन में सेल्फी और वीडियो चैट के लिए अंडर-डिस्प्ले 4-मेगापिक्सल सेंसर होने की बात कही गई है।

कैमरा विभाग में, गैलेक्सी Z फ्लिप 5 में 12-मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर और अल्ट्रा-वाइड लेंस के साथ 12-मेगापिक्सल का सेकेंडरी सेंसर होने की उम्मीद है। फ्रंट कैमरे में 10-मेगापिक्सल सेंसर का उपयोग होने की संभावना है।

सैमसंग के गैलेक्सी Z फोल्ड 5 में 4,400mAh की बैटरी और 253 ग्राम वजन होने की बात कही गई है, जबकि आगामी सैमसंग क्लैमशेल गैलेक्सी Z फ्लिप 5 में 3,700mAh की बैटरी होने की बात कही गई है। फोन में एनएफसी, वाई-फाई 6ई, ब्लूटूथ 5.2 को सपोर्ट करने और यूएसबी टाइप-सी 3.2 पोर्ट के साथ आने की भी उम्मीद है।

कहा गया था कि गैलेक्सी जेड फोल्ड 5 और गैलेक्सी जेड फ्लिप 5 में धूल और पानी के प्रतिरोध के लिए IP58 रेटिंग होगी, लेकिन बाद में एक लीक ने उन दावों का खंडन किया, जिसमें कहा गया था कि फोल्डेबल मौजूदा गैलेक्सी Z फ्लिप की तरह स्पलैश प्रतिरोध के लिए IPX8-रेटेड बने रहेंगे। 4 और गैलेक्सी जेड फोल्ड 4।


संबद्ध लिंक स्वचालित रूप से उत्पन्न हो सकते हैं – विवरण के लिए हमारा नैतिकता कथन देखें।


Leave a Comment