1678346

सीबीएफसी ने रॉकी और रानी की प्रेम कहानी से अपशब्दों, ममता बनर्जी के संदर्भों को काटा | हिंदी मूवी समाचार

Photo of author

By jeenmediaa



करण जौहर ‘से निर्देशन में लौटे’Rocky Aur Rani ‘की प्रेम कहानी’, जो इसी महीने सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली है। इस फैमिली ड्रामा में आलिया भट्ट, रणवीर सिंह, जया बच्चन, धर्मेंद्र और शबाना आजमी मुख्य भूमिका में हैं।

रिलीज से पहले, फिल्म की केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड द्वारा समीक्षा की गई थी (सीबीएफसी), जिन्होंने संवादों में कई बदलावों का सुझाव दिया। एक न्यूज पोर्टल के मुताबिक, फिल्म में कई बार इस्तेमाल किए गए अपमानजनक शब्द ‘बी******डी’ को ‘बहन दी’ से बदल दिया गया, जबकि रम ब्रांड ओल्ड मॉन्क को ‘बोल्ड मॉन्क’ से बदल दिया गया।

‘लोकसभा’ के संदर्भ और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का उल्लेख करने वाले एक संवाद को कथित तौर पर काट दिया गया है। समाचार पोर्टल ने यह भी कहा कि अधोवस्त्र दुकान के दृश्य में एक संवाद को ‘महिलाओं को अपमानित करने वाला’ कहा गया था, और फिल्म से हटा दिया गया था, जबकि ‘ब्रा’ शब्द को ‘आइटम’ से बदल दिया गया था। ‘रॉकी और रानी की प्रेम कहानी’ को बुधवार को अपना सेंसर प्रमाणपत्र प्राप्त हुआ, फिल्म 2 घंटे और 48 मिनट लंबी बताई गई है।
इस फिल्म के बारे में बात करते हुए रणवीर ने हाल ही में कहा था, ”यह करण जौहर की ‘करण जौहर-एस्ट फिल्म’ है। यह कभी खुशी कभी गम की भावना को वापस लाता है…. यह एक बहुत ही ठोस और जानबूझकर किया गया प्रयास था। करण जौहर उस तरह का सिनेमा वापस ला रहे हैं जिसे हम बड़े पर्दे पर देखकर बड़े हुए हैं। यह हमारे जीवन का बहुत बड़ा हिस्सा रहा है। एक पूरी पीढ़ी के लिए, करण की कुछ कुछ होता है और कभी खुशी कभी गम… किसी “पंथ क्लासिक्स” से कम नहीं हैं। ये फिल्में हमारे बढ़ते वर्षों का एक अभिन्न हिस्सा हैं। तो इस फिल्म में कभी खुशी कभी गम के वे सभी गुण हैं… – परिवार, गाने, खुशी, आनंद। मेरा मानना ​​है कि यह एक ऐसी फिल्म है जो लोगों को वाकई खुश कर देगी। उनके चेहरे पर मुस्कान और दिलों में गर्मजोशी का एहसास होगा।” ‘रॉकी और रानी की प्रेम कहानी’ 28 जुलाई को सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली है।




Leave a Comment