1678346

सायरा बानो को आई दिलीप कुमार की याद, शेयर किया फिल्म 'सगीना' से अपना पसंदीदा सीन

Photo of author

By jeenmediaa


saira banu insta post: बॉलीवुड की दिग्गज एक्ट्रेस सायरा बानो ने 78 साल की उम्र में इंस्टाग्राम पर डेब्यू किया है। सायरा अपने पोस्ट के जरिए दिलीप कुमार को याद कर रही हैं और कई पुराने किस्से भी शेयर कर रही हैं। वहीं अब सायरा बानो ने फिल्म 'सगीना' में दिवंगत दिलीप कुमार के साथ पसंदीदा सीन्स की कुछ तस्वीर सोशल मीडिया पर शेयर की है।
 

तपन सिन्हा के निर्देशन में बनी फिल्म सगीना में सायरा बानो ने दिलीप कुमार के साथ काम किया था। सायरा बानो ने इंस्टाग्राम पर सगीना की कुछ तस्वीरें शेयर की और कैप्शन में लिखा, फिल्म सगीना मेरी पसंदीदा फिल्मों में से एक है। यह मजदूरों के आंदोलन की सच्ची घटना पर आधारित एक फिल्म है। 

 

उन्होंने लिखा, एक फैक्टरी मजदूर सगीना बेहद ईमानदार, आक्रामक और प्यारा किरदार है, जो उत्तर-पूर्वी भारत के चाय बागानों में ब्रिटिश मालिकों के अत्याचार के खिलाफ लड़ने वाला पहला व्यक्ति था। वह मजदूर संघ का नेता बन जाता है। मैं इस बात से बेहद खुश थी कि दिलीप कुमार (साहिब) और तपन सिन्हा साथ काम कर रही हूं। वे दोनों बहुत अच्छे दोस्त थे और दोनों की विचारधारा भी समान थी। 

 

सायरा ने कहा, उन्होंने गयाबारी में बहुत ही सहज माहौल में फिल्म शूट करने का फैसला किया था। जब हम वहां आउटडोर शूटिंग पर थे तो साहिब ने गार्डन में पूरी टीम के लिए सबसे पहले बैडमिंटन कोर्ट लगाया, जिससे शाम को सभी एक साथ खेल सकें। बैडमिंटन खेलने के बाद सभी लोग शाम को घर में खूब हंसी-तफरी किया करते थे।

 

सायरा बानो ने लिखा, फिल्म सगीना का मेरा सबसे पसंदीदा सीन वह है, जब सगीना अपने दफ्तर में बैठा एकदम ऊबा हुआ है और घुटन महसूस कर रहा है। वह मजबूर होकर हरे-भरे खुले मैदान में ताजी हवा में सांस लेने के लिए बाहर निकलता है। तभी अचानक से एक ट्रेन गुजरती है, जिसके साथ वह खुद भी दौड़ने लगता है। साहब का यह सीन बहुत उम्दा था।

Edited By : Ankit Piplodiya 


Leave a Comment