1678346

सात्विक और चिराग विश्व बैडमिंटन की दूसरी सबसे सर्वश्रेष्ठ जोड़ी बने

Photo of author

By jeenmediaa


दो दिन पहले कोरिया ओपन 2023 का खिताब जीतने वाली सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की भारतीय पुरुष युगल जोड़ी ने मंगलवार को विश्व रैंकिंग में करियर का सर्वश्रेष्ठ दूसरा स्थान हासिल कर लिया।
सात्विक-चिराग ने लियांग वेई केंग और वांग चैंग की चीनी जोड़ी को पीछे छोड़कर दूसरा स्थान हासिल किया। भारतीय युवाओं ने कोरिया ओपन के सेमीफाइनल में इस चीनी जोड़ी को हराया था।

इस सीज़न में कोरिया ओपन सुपर 500, स्विस ओपन सुपर 300 और इंडोनेशिया ओपन सुपर 1000 खिताब जीतने वाले सात्विक-चिराग अब 87,211 अंकों के साथ विश्व रैंकिंग में दूसरे स्थान पर हैं।
सात्विक-चिराग ने कोरिया ओपन के फाइनल में विश्व की शीर्ष जोड़ी फजर अल्फियान और मोहम्मद रियान आर्दियंतो के खिलाफ पहला सेट गंवाने के बाद 17-21, 21-13, 21-14 से जीत दर्ज की थी। यह जोड़ी बीडब्ल्यूएफ विश्व टूर के वर्तमान सीज़न में एक भी फाइनल नहीं हारी है।

इस बीच, कोरिया ओपन से जल्दी बाहर होने वाली दो बार की ओलंपिक मेडलिस्ट पीवी सिंधु महिला एकल सूची में 17वें स्थान पर बरकरार हैं। लंदन ओलंपिक 2012 की कांस्य पदक विजेता साइना नेहवाल एक स्थान गिरकर 37वें स्थान पर आ गयी हैं।पुरुष एकल सूची में एचएस प्रणय (10वां स्थान) भारत के शीर्ष शटलर बने हुए हैं। कनाडा ओपन विजेता लक्ष्य सेन कोरिया ओपन से चूकने के बाद एक स्थान फिसलकर 13वें पायदान पर आ गये हैं, जबकि फॉर्म से जूझ रहे किदांबी श्रीकांत 20वें स्थान पर बने हुए हैं।(एजेंसी)


Leave a Comment